Comments Off on TMC मंत्री के करीबी के घर से ईडी ने बरामद किया करोड़ों 0

TMC मंत्री के करीबी के घर से ईडी ने बरामद किया करोड़ों

अपराध, कोलकत्ता, महानगर

प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल स्कूल सर्विस कमीशन और बंगाल प्राइमरी एजुकेशन बोर्ड भर्ती से जुड़े घोटाले के मामले में छापेमारी की। इस दौरान ईडी ने 20 करोड़ से अधिक कैश बरामद किया है। ईडी ने कहा कि कथित शिक्षक भर्ती घोटाले में मंत्री पार्थ चटर्जी की एक करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के परिसरों पर छापेमारी में 20 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की गई है।
ईडी ने पश्चिम बंगाल स्कूल सर्विस कमीशन और पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड में भर्ती घोटाले से जुड़े विभिन्न परिसरों में छापेमारी की। जांच एजेंसी ने एक बयान में कहा है कि इस धन के एसएससी घोटाले से जुड़े होने का संदेह है। नोट गिनने वाली मशीन के जरिए कैश की गिनती के लिए जांच टीम बैंक अधिकारियों की मदद ले रही है।
20 से अधिक मोबाइल फोन किए गए जब्त
इसके अलावा, ईडी ने कहा कि अर्पिता मुखर्जी के परिसर से 20 से अधिक मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं, जिसके उद्देश्य और इस्तेमाल के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। जांच एजेंसी की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि ईडी ने चटर्जी के अलावा शिक्षा राज्य मंत्री परेश सी अधिकारी, विधायक माणिक भट्टाचार्य और अन्य के परिसरों पर भी छापेमारी की।सीआरपीएफ की मौजूदगी में ईडी की टीम पूछताछ करने पहुंची थी
इसके पहले, ईडी के अधिकारी एसएससी भर्ती घोटाला मामले की जांच के सिलसिले में मंत्री पार्थ चटर्जी से पूछताछ करने उनके आवास पर पहुंचे थे। ईडी के इस एक्शन के दौरान सीआरपीएफ बाहर तैनात रहे। इस कथित घोटाले के वक्त पार्थ चटर्जी शिक्षा मंत्री थे। वह ममता सरकार में इस वक्त उद्योग मंत्री हैं। इस मामले में कई दिग्गज लोगों का नाम भी सामने आया है। इस मामले में जांच एजेंसी ने बंगाल सरकार में शिक्षा राज्यमंत्री परेश चन्द्र अधिकारी के आवास पर भी छापेमारी की है। जांच के दौरान और क्या-क्या चीजें बरामद हुई हैं, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है।

Back to Top

Search