Comments Off on 2017 के विदा लेने से पहले 2018 के स्वागत में जुट गयी दुनिया 1

2017 के विदा लेने से पहले 2018 के स्वागत में जुट गयी दुनिया

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें, बड़ी ख़बरें

2017 के विदा लेने से पहले 2018 के स्वागत में दुनिया जुट गयी है. इस नये साल के जश्न की शुरुआत न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया से हुई. न्यूजीलैंड के ऑकलैंड और आस्ट्रेलिया के सिडनी शहर में 2018 को लेकर जश्न का माहौल है. भारत के भी हर छोटे बड़े शहरों में पब, रेस्तरां और तमाम तरह के पिकनिक स्पॉट में लोग जुटने शुरू हो गये. हम दुनियाभर के चुनिंदा तसवीरों को आपके सामने पेश कर रहे हैं.
नये साल की तैयारी में लखनऊ की लड़कियां
ऑकलैंड और सिडनी में हुआ नये साल का स्वागत, आतिशबाजी के साथ शुरू हुआ नया साल.आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बाद रूस के हिस्सों में भारतीय समयानुसार नया साल सबसे पहले मनाया जाता है. एशिया में जापान और साउथ कोरिया में नये साल के जश्न की सबसे पहले शुरुआत होती है. फिर चीन, इंडोनेशिया और थाइलैंड का नंबर आता है.
नये साल का जश्न भारत में भी मनाया जाता है और फिर बात नये साल की हो तो मुंबई पीछे नहीं रह सकता.मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनल स्वागत की तैयारी में.देश की फिल्म और व्यापारिक राजधानी मुंबई में हमेशा उत्सव का माहौल रहता है. ऐसे में मुंबई के रेस्तरां में सामान्य दिनों की अपेक्षा ज्यादा भीड़ देखी जाती है.
पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिन्दर सिंह ने लोगों से समावेशी विकास के माध्यम से राज्य को अग्रणी राज्य बनाने का आग्रह किया ताकि जमीनी स्तर पर विकास के फायदों को पहुंचाया जा सके. अमरिन्दर ने नव वर्ष की पूर्व संध्या पर एक संदेश में पंजाब के लोगों और दुनियाभर के पंजाबी लोगों को नव वर्ष की बधाई दी.
अमृतसर में लड़कियों ने कुछ यूं किया नये साल का स्वागत,आस्ट्रेलिया में लोगों ने जमकर की आतिशबाजी .

Back to Top

Search