Comments Off on हिंदी में पीएम नरेंद्र मोदी कल सुबह 11 बजे यूएनओ के मंच से दुनिया को करेंगे संबोधित 4

हिंदी में पीएम नरेंद्र मोदी कल सुबह 11 बजे यूएनओ के मंच से दुनिया को करेंगे संबोधित

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें, बड़ी ख़बरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जर्मनी के फ्रैंकफर्ट से अमेरिका के लिए रवाना हो गये हैं. वे गुरुवार की शाम स्वदेश से चार बजे अमेरिका संयुक्त राष्ट्र महासभा में हिस्सा लेने के लिए रवाना हुए थे. रात में उन्होंने फ्रैंकफर्ट में आराम किया और शुक्र वार की सुबह अपने मिशन पर निकल पड़े. वह भारतीय समय के अनुसार रात नौ बजे तक अमेरिका पहुंच जाएंगे. वे वहां अमेरिका के साथ दोनों देशों के बीच रणनीतिक सहयोग पर बात करेंगे.
अपने अमेरिकी दौरे के दौरान पीएम मोदी 27 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे. साथ ही अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा से द्विपक्षीय संबंधों पर वार्ता करेंगे. वे वहां अमेरिकी प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों व शीर्ष उद्योगपतियों से मुलाकात करेंगे. इसके अलावा वे वहां सार्क के देशों के नेता मसलन श्रीलंका के राष्ट्रपति महिंद्रा राजपक्षे, नेपाल के प्रधानमंत्री सुशील कोइराला, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के साथ तीन द्विपक्षीय बैठक करेंगे. पकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से अबतक उनके मुलाकात होने की पुष्टि नहीं हो सकी है. मोदी अपने अमेरिका दौरे में भारतीय समुदाय को भी संबोधित करेंगे.
मोदी अमेरिका में 29 सितंबर को वहां की शीर्ष कंपनियों के सीइओ से भी मिलेंगे और उन्हें भारत में निवेश के लिए आमंत्रित करेंगे. इनमें गुगल, बोइंग जैसी कंपनियां शामिल हैं.
27 सितंबर को मोदी सुबह 11 बजे संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे. शाम छह बजे वे सेंट्रल पार्क में ग्लोबल सिटिजन फेस्टिवल को संबोधित करेंगे. 28 की सुबह वे चर्चित मेडिसन स्कावायर गार्डन में 18 हजार से अधिक लोगों को संबोधित करेंगे. 29 सितंबर को पीएम मोदी अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन व उनकी पत्नी हिलेरी क्लिंटन से मिलेंगे. 30 सितंबर को वहां के राष्ट्रपति बराक ओबामा से उनकी मुलाकात तय है. फिर उसी दिन शाम वे स्वदेश के लिए वापसी करेंगे.

Back to Top

Search