Comments Off on हाईकोर्ट ने सीबीआई को सौंपी जांच 10

हाईकोर्ट ने सीबीआई को सौंपी जांच

अपराध, आधीआबादी, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें, मुम्बई

अभिनेत्री जिया खान की मौत के मामले में गुरुवार को सीबीआई को बॉम्बे हाईकोर्ट की डांट खानी पड़ गई। कोर्ट ने जांच का जिम्मा जैसे सीबीआई को देने का आदेश दिया तो एजेंसी की ओर से आनाकानी की गई। उसने जांच अफसरों की कमी का हवाला दिया।
इस पर बेंच ने एजेंसी को फटकारते हुए कहा, ‘जिया अमेरिकी नागरिक थीं। उस देश को देखें। उन्हें अपने नागरिकों की कितनी चिंता है। ये लोग सुनवाई में यहां आते रहे हैं। एक हमारी जांच एजेंसी है। जो बहाने बना कर अपना पल्ला झाड़ रही है।’
दरअसल जिया की मां राबिया ने इस मामले में अमेरिकी जांच एजेंसी एफबीआई से मदद मांगी थी। इस आग्रह के बाद एफबीआई के प्रतिनिधि लगातार इस केस पर नजर रखे हुए थे। राबिया ने बॉम्बे हाईकोर्ट में जांच का जिम्मा मुंबई पुलिस से लेकर सीबीआई को सौंपने की मांग करते हुए याचिका भी दायर कर रखी है।
इसी पर सुनवाई करते हुए जस्टिस वीएम कनाड़े और पीडी कोड़े की बेंच ने यह आदेश जारी किया। बेंच ने कहा, जिया ने आत्महत्या की या उनकी हत्या, इसकी सच्चाई सामने आनी चाहिए।’ जिया की मां राबिया ने बेटी की हत्या का शक जताया है।
अभिनेत्री जिया खान बीते साल तीन जून को जुहू स्थित फ्लैट में पंखे से लटकी पाई गईं थी। पांच महीने पहले मुंबई पुलिस ने मामले को आत्महत्या का बताया था। जिया के ब्वॉय फ्रेंड सूरज पंचोली पर आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप लगे थे। उसे गिरफ्तार भी किया गया था।

Back to Top

Search