Comments Off on हमने सात निश्चय किया था, जिनमें से एक महिलाओं को नौकरी में आरक्षण देकर पूरा किया-नीतीश कुमार 2

हमने सात निश्चय किया था, जिनमें से एक महिलाओं को नौकरी में आरक्षण देकर पूरा किया-नीतीश कुमार

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, बिहार

अमर सेनानी देशरत्न पं. शीलभद्र याजी की 20वीं पुण्यतिथि पर गुरुवार को सीएम नीतीश कुमार ने उनके समाधिस्थल पर पुष्पाजंलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। वहीं हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा समेत देशभर से आए स्वतंत्रता सेनानी व उनके उत्तराधिकारियों ने भी उनको नमन करते हुए उनके व्यक्तित्व को याद किया। मौके पर आयोजित समारोह में सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि जीवनभर राष्ट्रीय चेतना का शंखनाद करने वाले महान स्वतंत्रता सेनानी पं. शीलभद्र याजी युवा पीढ़ी के लिए आज भी आदर्श हैं।
स्वतंत्रता संग्राम में अहम भूमिका निभाते हुए शीलभद्र याजी ने देश को गुलामी की जंजीरों से मुक्ति दिलाई। बख्तियारपुर की धरती इस अमर सपूत के कारनामों से भरी पड़ी है। मानव जीवन हमेशा दूसरे की सेवा के लिए होनी चाहिए, जिसका आदर्श उदाहरण शीलभद्र याजी का व्यक्तित्व है। सीएम ने उनको पिता तुल्य बताते हुए कहा कि राजनीति में उनसे बहुत कुछ सीखने को मिला।सीएम ने आगे कहा कि उन्होंने भी स्वतंत्रता सेनानी परिवार में जन्म लिया है। इसलिए हमारी जिम्मेदारी है कि प्रदेश को नई ऊंचाई पर ले जाएं। बिहार के लोगों ने हमपर भरोसा जताया है। इसलिए हम दिन रात उनकी बेहतरी के लिए काम कर रहे हैं। हमने सात निश्चय किया था, जिनमें से एक महिलाओं को नौकरी में आरक्षण देकर पूरा किया।
एक अप्रैल से शराबबंदी के लिए कठोर नियम बनाए जा रहे हैं। लोगों को न्याय दिलाने के लिए 1 जुलाई से अनुमंडल व जिला मुख्यालय में लोक शिकायत निवारण केंद्र खोले जा रहे हैं। उन्होंने ऐसे आयोजन के लिए अखिल भारतीय स्वतंत्रता सेनानी संगठन के महासचिव सत्यानंद याजी व हरियाणा के पूर्व सीएम कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा का आभार व्यक्त किया।

Back to Top

Search