Comments Off on हजारीबाग के आेपन जेल में लालू को मिलेगा रसोर्इ के साथ अटैच बाथरूम 1

हजारीबाग के आेपन जेल में लालू को मिलेगा रसोर्इ के साथ अटैच बाथरूम

अपराध, झारखंड, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें, बड़ी ख़बरें, बिहार

चारा घोटाला मामले में दूसरी बार साढ़े तीन साल कैद की सजा पाने वाले राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को रांची के होटवार स्थित बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल से हजारीबाग के आेपन जेल में भेजने की तैयारी शुरू हो गयी है. शनिवार को चारा घोटाला मामले में लालू को कैद की सजा का एेलान करने के बाद सीबीआर्इ के विशेष न्यायाधीश न्यायमूर्ति शिवपाल सिंह ने उन्हें हजारीबाग के आेपन जेल में स्थानांतरित करने की अनुशंसा की थी.
मीडिया की खबरों में कहा जा रहा है कि दरअसल, सभी दोषी उम्रदराज हैं. इसलिए उन्हें बिरसा मुंडा जेल से शिफ्ट करके हजारीबाग के ओपन जेल में भेजा जा रहा है. बताया यह भी जा रहा है कि लालू समेत अन्य कैदियों को एक-दो दिन में हजारीबाग की आेपन जेल में स्थानांतरित कर दिया जायेगा. यहां उन्हें कुछ ज्यादा सुविधाएं उपलब्ध हो सकती हैं. हजारीबाग स्थित ओपन जेल का उद्घाटन 2013 के नवंबर में हुआ था.
सौ काॅटेज हैं हजारीबाग के आेपन जेल में
इस जेल में 100 कॉटेज हैं. हर कॉटेज में किचन और अटैच्ड बाथरूम की सुविधा उपलब्ध है. कुल मिलाकर यहां 100 कैदी अपनी पत्नी और एक छोटे बच्चे के साथ रह सकते हैं. खास बात यह भी है कि हर एक कॉटेज में पीने के साफ पानी के लिए एक्वागार्ड भी लगा हुआ है. सजा के ऐलान से पहले लालू ने जज से शिकायत की थी कि उन्हें बिरसा मुंडा जेल में साफ पीने का पानी नहीं मिल रहा है. ऐसे में उनकी यह शिकायत ओपन जेल में खत्म हो सकती है.
जेल प्रशासन ने भी की पुष्टि
मीडिया की खबरों में इस बात का जिक्र किया गया है कि हजारीबाग जेल प्रशासन ने इस बात की पुष्टि की है कि बहुत जल्द ही इस जेल में 10 से 12 गाय और भैंस लायी जायेंगी. माना जा रहा है कि ऐसा इसलिए हो रहा है, क्योंकि विशेष सीबीआई जज शिवपाल सिंह ने सजा के ऐलान के वक्त यह टिप्पणी की थी कि ओपन जेल में गाय और भैंस चरते हैं. ऐसे में लालू समेत सभी 16 दोषी क्योंकि चारा घोटाले के आरोपी हैं, इसलिए अगर वह इन्हीं गाय और भैंस के बीच में रहेंगे, तो उन्हें ज्यादा अपनापन महसूस होगा.

Back to Top

Search