Comments Off on स्टिंग में घूस लेते दिखे नीतीश के मंत्री, हुए बर्खास्त 2

स्टिंग में घूस लेते दिखे नीतीश के मंत्री, हुए बर्खास्त

अपराध, बिहार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को नगर विकास और निबंधन व उत्पाद मंत्री अवधेश कुशवाहा से इस्तीफा ले लिया है।मुख्यमंत्री ने यह कार्रवाई एक स्टिंग मामले में मंत्री का नाम आने पर ली। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर मंत्री कुशवाहा ने देर शाम अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री के पास भेज दिया है। उन्होनें इस्तीफा फैक्स से भेजा है।
उल्लेखनीय है कि मंत्री का नाम एक स्टिंग के मामाले में रविवार की दोपहर से चर्चा पर रहा। इस स्टींग ऑपरेशन में मंत्री कुशवाहा को चार लाख रुपये रिश्वत लेते दिखाया गया है। मुख्यमंत्री ने इस मामले की जानकारी मिलते ही तुरंत मंत्री पर कार्रवाई की और उनका इस्तीफा मांग लिया।
गौरतलब है कि एक कथित कंपनी ने अवधेश कुशवाहा का स्टिंग किया। स्टिंग में उक्त कंपनी के प्रतिनिधि से चुनाव बाद सरकार बनने पर मदद करने के आश्वासन के एवज में कुशवाहा को चार लाख रुपये लेते दिखाया गया है। रुपये कुशवाहा के हाथ में सौंपने के बाद कंपनी के प्रतिनिधि ने कहा कि पूरे चार लाख रुपये है।
रुपये लेने के बाद मंत्री को मोबाइल पर किसी अन्य नेता से बात करते हुए दिखाया गया है, जिसमें वह कह रहे हैं कि एक कंपनी के प्रतिनिधि चाहते हैं कि हम जैसी मानसिकता के नेता की वह चुनाव में मदद करेंगे जो सरकार बनने पर उनकी कंपनी को मदद करेगा। मैं इनसे आपकी बात करा देता हूं।

Back to Top

Search