Comments Off on सोशल मीडिया पर नाबालिग से अभद्र व्यवहार करते वीडियो वायरल होने पर IG ने लिया संज्ञान, SIT गठित की 2

सोशल मीडिया पर नाबालिग से अभद्र व्यवहार करते वीडियो वायरल होने पर IG ने लिया संज्ञान, SIT गठित की

अपराध, आधीआबादी, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें, बड़ी ख़बरें, बिहार

सात शरारती तत्वों द्वारा एक नाबालिग लड़की से खुलेआम अभद्र व्यवहार करते हुए एक वीडियो पिछले दो दिनों से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में शरारती युवक अभद्र भाषा बोलते हुए लड़की की इज्जत तार-तार कर रहे हैं. वहीं, लड़की शरारती युवकों से छोड़ देने की गुहार लगा रही है. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस महकमा हरकत में आया. एक ओर पुलिस ने वीडियो में दिख रहे बाइक को बरामद कर उसके मालिक की तलाश में जुट गयी है. वहीं, दूसरी ओर पटना जोन के आईजी नैय्यर हसनैन खान ने एसआईटी गठित कर जांच के आदेश दिये हैं.
जानकारी के मुताबिक, पिछले दो दिनों से सोशल मीडिया में एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रही थी. इस वीडियो में एक नाबालिग लड़की के साथ शरारती किस्म के सात युवक छेड़खानी करते हुए लड़की की इज्जत तार-तार कर रहे हैं. इस वीडियो को कुछ लोग नकारात्मक तरीके से प्रसारित भी कर रहे थे. जहानाबाद पुलिस कप्तान मनीष के संज्ञान में वीडियो वायरल के आते ही उन्होंने मामले में कड़ा रुख अपनाते हुए मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करते हुए जांच के आदेश दिये हैं. इस संबंध में उन्होंने कहा कि जल्द ही मामले में सत्यता पायी गयी, तो शरारती किस्म के युवकों की गिरफ्तारी भी होगी. मामला उनके संज्ञान में है. वह खुद मामले की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने आरक्षी अधीक्षक लोगों से आग्रह भी किया कि गलत चीजों को एक-दूसरे से साझा ना करें. सामाजिक सौहार्द बिगड़नेवाले वीडियो साझा करने से परहेज करें. इस मामले में कानून के तहत दंडात्मक कार्रवाई का भी प्रावधान है.
SP ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी जानकारी, SDPO और ASP (अभियान) भी रहे मौजूद.
वहीं, दूसरी ओर वीडियो वायरल होने की सूचना मिलने पर पटना जोन के आईजी नैय्यर हसनैन खान ने एसआइटी गठित कर जांच के आदेश दे दिये हैं. एसआइटी में एएसपी (ऑपरेशन) और जहानाबाद के एसपी को शामिल किया गया है. जहानाबाद के एसपी ने बताया है कि उन्होंने नगर थाने के पुलिस अवर निरीक्षक श्यामसुंदर सिंह के लिखित बयान पर बाइक के मालिक सहित आठ अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करा दी गयी है. वायरल वीडियो में दिख रहे बाइक को पुलिस ने बरामद कर लिया है. जानकारी के मुताबिक, बाइक सवार युवक अब भी फरार है. युवकों की गिरफ्तारी के लिए एसआइटी छापेमारी कर रही है. वहीं, पुलिस ने आशंका जतायी है कि जहानाबाद जिले के चौर क्षेत्र में घटना को अंजाम दिया गया है. वहीं, वायरल वीडियो में दिख रहे बाइक का निबंधन जहानाबाद जिले से ही कराये जाने की बात कही जा रही है.
राजद ने आरोपितों पर कठोर कार्रवाई की मांग की
वायरल वीडियो पर राजद नेता शक्ति यादव ने एक निजी चैनल से बातचीत में कहा है कि बिहार में अपराधी बेखौफ हो चुके हैं. सूबे में महिलाएं-बच्चियां सुरक्षित नहीं हैं. अगर ऐसे संस्कार बच्चों में पनपेंगे, तो हमारा समाज कहां जायेगा. राजद नेता ने प्रशासन से मांग की कि मामले पर तुरंत संज्ञान लेते हुए वीडियो में दिख रहे सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर कठोर कार्रवाई की जाये, ताकि ऐसे लोगों को सबक मिले. ऐसी घटना को अंजाम देने पहले कोई हजार बार सोचे.
आरोपितों के नाबालिग होने पर जुवेनाइल एक्ट के तहत होगी कार्रवाई : जदयू
वायरल वीडियो पर जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि वायरल वीडियो पर पुलिस ने संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज कर लिया है. जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा. वीडियो में दिख रहे सभी आरोपित नाबालिग लग रहे हैं. ऐसे में जुवेनाइल एक्ट के तहत सभी आरोपितों पर कार्रवाई की जायेगी. ऐसी समाजिक विकृति को राजनीति के एजेंडे पर नहीं चढ़ाना चाहिए.

Back to Top

Search