Comments Off on सेना के तीन जवान शहीद, एक शव के साथ बर्बरता 1

सेना के तीन जवान शहीद, एक शव के साथ बर्बरता

अपराध, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें, बड़ी ख़बरें

जम्मू कश्मीर के माछिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में तीन जवान शहीद हो गए हैं। इस मुठभेड़ के बाद सेना के एक शहीद जवान के शव के साथ आतंकियों ने बर्बरता की है। भारतीय सेना ने कहा है कि इस करतूत का करारा जवाब दिया जाएगा। इस मामले में सेना ने रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर को इस हमले के बारे में जानकारी दे दी गई है।
बीते एक महीने में नियंत्रण रेखा पर भारतीय सेना के 17 जवान शहीद हो चुके हैं। एक महीने से भी कम समय में यह दूसरी घटना है जब भारतीय सेना के किसी जवान के शव के साथ बर्बरता की गई हो।
जम्मू-कश्मीर के उप मुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने कहा है कि पाकिस्तान एक आतंकी देश है। शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा है कि बॉर्डर पर आए दिन हो रही गोलीबारी को लेकर सरकार को जवाब देना चाहिए। साथ ही राउत ने आगे कहा कि शहादत का बदला कब लेगी सरकार।
कुपवाड़ा में भी की गई थी सैनिक के शव से बर्बरता
इससे पहले 28 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर में कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से हो रही फायरिंग में सेना का एक जवान शहीद हो गया है। आतंकियों ने मुठभेड़ में शहीद होने वाले जवान के शव के साथ बर्बरता की गई। यह जवान 17 सिख रेजीमेंट का था। आतंकियों के भागने के लिए पाकिस्तानी सैनिकों ने कवर फायर किया था।
आतंकियों के पास से मिले थे 2000 रुपये
इससे पहले मंगलवार सुबह जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए थे। सेना ने मारे गए आतंकियों के पास से 2000 रुपये के नोट बरामद किए है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया, बांदीपोरा में एक मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गये। बांदीपोरा के हाजीन गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया था। दूसरी ओर बीएसएफ ने जम्मू-कश्मीर के आरएसपुरा सेक्टर में एक पाकिस्तानी घुसपैठिये को मार गिराया था।

Back to Top

Search