Comments Off on सुबह-सुबह घास पर नंगे पांव चलने से होते हैं ये फायदे 18

सुबह-सुबह घास पर नंगे पांव चलने से होते हैं ये फायदे

कृषि / पर्यावरण

सुबह का समय सूर्य की रोशनी और आस-पास का प्रकृतिक वातावरण और नंगे पैर नर्म घास पर चलना स्वास्थ्य के लिए बेहद लाभकारी है। सुबह-सुबह नर्म घास पर चलने के अलावा मिट्टी और रेत पर भी चलना चाहिए। सुबह-शाम करीब 30 मिनट तक घास पर नंगे पांव पर चलने से हर तरह से फायदा होता है। हेल्थ के लिहाज से घास पर चलने के कई लाभ हैं। हेल्थ एक्सपर्ट की मानें तो इससे आंखों की रोशनी तो इंप्रूव होती ही है साथ ही इससे तनाव भी कम होता है। यहां पढ़ें सुबह-सुबह घास पर नंगे पांव चलने के ये फायदे
1.आंखों की रोशनी को करता है इंप्रूव: सुबह-सुबह जब घास पर नंगे पैर चलते हैं तो हमारी बॉडी का पूरा प्रेशर पैरों के अंगूठों पर होता है। इन प्वाइंट्स की मदद से आंखों की रोशनी इंप्रूव होती है। इसके अलावा हरे रंग की घास देखने से आंखों को राहत भी मिलती है।
2.पैरों की होती है एक्सरसाइज: सुबह-सुबह नंगे पांव घास पर चलने से पैरों की अच्छी एक्सरसाइज होती है। इससे पैरों के मांसपेशियों तलवो और घुटनों को रिलेक्स मिलता है।
3.तनाव से मिलता है आराम: सुबह-सुबह नंगे पांव घास पर चलने से दिमाग शांत रहता है। सुबह ताजा हवा, सूरज की रोशनी, हरियाली दिमाग को तरोताजा कर देती है। इस वातावरण में रहने से आप काफी रिलेक्स और डिप्रेशन से दूर रहते हैं।

Back to Top

Search