Comments Off on सिविल सेवा परीक्षा में बक्सर के अतुल प्रकाश को ऑल इंडिया लेबल पर मिला चौथा रैंक 2

सिविल सेवा परीक्षा में बक्सर के अतुल प्रकाश को ऑल इंडिया लेबल पर मिला चौथा रैंक

कैरियर, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें, बड़ी ख़बरें, बिहार

संघ लोक सेवा आयोग 2017 का फाइनल रिजल्ट आ गया है. शुक्रवार को जारी किये गये इस रिजल्ट में बक्सर के राजपुर प्रखंड के रहने वाले अतुल प्रकाश ने ऑल इंडिया लेबल पर चौथा रैंक हासिल कर पूरे बिहार को गौरवान्वित किया है. अतुल प्रकाश दिल्ली में रहकर सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहे थे. अतुल प्रकाश के पिता अशोक राय पूर्व मध्य रेलवे के समस्तीपुर डिवीजन में चीफ इंजीनियर हैं और फिलहाल हाजीपुर में कार्यरत हैं. इस परीक्षा में डुरीशेट्टी अनुदीप ने टॉप किया है, वहीं दूसरे पर एक बेटी अनु कुमारी ने बाजी मारी है और तीसरे पर सचिन गुप्ता ने सफलता अर्जित की है.
अतुल प्रकाश राय, पिता अशोक कुमार राय मूल रूप से बक्सर जिले के राजपुर प्रखंड के मंगरांव गांव के निवासी हैं. गांव में इनके दादा हृदय नारायण राय, दादी हृदया देवी व चाचा सतेंद्र कुमार राय रहते हैं. अतुल के इस उपलब्धि की सूचना गांव में जैसे ही मिली. खुशी की लहर दौड़ गई. सतेंद्र राय ने बताया कि अतुल शुरू से मेधावी छात्र रहा है. उसकी इस उपलब्धि पर उन्हें गर्व है. अतुल के दादा हृदय नारायण राय रिटायर्ड शिक्षक हैं.
यूपीएससी फाइनल परीक्षा 2017 में कुल 990 अभ्यर्थी सफल हुए हैं. सामान्य वर्ग के 476, अति पिछड़ा वर्ग के 275, अनुसूचित जाति के 165, अनुसूचित जनजाति के 74 उम्मीदवार पास हुए हैं. भारतीय प्रशासनिक सेवा के लिए 180 उम्मीदवारों का चयन हुआ है. भारतीय विदेश सेवा के लिए 42, आईपीएस के लिए 150, केंद्रीय सेवा ग्रुप (क) 565, ग्रुप (ख) सेवाओं के लिए 121 उम्मीदवार पास हुए हैं.

Back to Top

Search