Comments Off on सासाराम सिविल कोर्ट के पास ब्लास्ट, 5 घायल 0

सासाराम सिविल कोर्ट के पास ब्लास्ट, 5 घायल

अपराध, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, बिहार

सिविल कोर्ट सासाराम के पास पुरानी जीटी रोड पर शुक्रवार की दोपहर बाइक की डिक्की में छुपाकर रखे गए बम से एक के बाद एक तीन धमाके हुए। घटना में बाइक बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। वहीं एक वकील बुरी तरह घायल हो गए, जबकि चार लोगों को मामूली चोटें आई हैं।विस्फोट इतना जबर्दस्त था कि उसकी जद में आने से पास में खड़ी एक बाइक भी जल कर खाक हो गई। आस-पास के लोगों ने तत्परता दिखाते हुए धू-धू कर जल रहे दोनों बाइक पर पानी की बौछार कर आग बुझाया। वर्ना बम विस्फोट से भी बड़ा हादसा हो सकता था। घटना में घायल वकील विजय शंकर को उनके सहयोगियों ने सदर अस्पताल में भर्ती कराया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद वकील को बाहर रेफर किया गया।
सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल को सिल कर दिया और मामले की जांच में जुट गई। श्वान दस्ते के मदद से भी घटना की गुत्थी सुलझाने का प्रयास किया जा रहा है। एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो समेत कई आलाधिकारियों ने घटना स्थल का मुआयना किया और सदर अस्पताल में घायल वकील विजय शंकर से घटना के बावत जानकारी ली।बताया गया है कि कचहरी परिसर के सामने पुरानी जीटी रोड पर दोपहर करीब तीन बजे एक बाइक की डिक्की में रखे बम से एक के बाद एक तीन जबर्दस्त धमाके हुए। धमाके की चपेट में आने से वकील विजय शंकर बुरी तरह घायल हो गए। चार राहगीरों को मामूली चोटें आई हैं। धमाका इतना जोरदार था कि कैंपस के वकील आतंकी हमले को ले सहम गए। लोग इधर-उधर भागने लगे। देखते ही देखते तरह-तरह की चर्चाएं होने लगी।
पुलिस ने मौके से एक धमकी भरा पर्चा भी बरामद किया है, जिस पर लेवी की रकम घायल वकील विजय शंकर के पास पहुंचाने की बातें कही गई है। ऐसा नहीं करने पर धमाके की चेतावनी दी गई है। हालांकि पुलिस इस मामले की पुष्टि नहीं कर रही है। इसी बीच घायल वकील ने पुलिस को बताया कि जान मारने की साजिश के तहत उनकी बाइक में बम रखे गए थे। वे फाइल रखने गए, उसी समय धमाका हुआ। एसपी ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने मामले में पुलिसिया चूक से इंकार किया है।

Back to Top

Search