Comments Off on सासाराम में छात्र संघ के चुनाव में चलीं गोलियां, हुई पत्थरबाजी 0

सासाराम में छात्र संघ के चुनाव में चलीं गोलियां, हुई पत्थरबाजी

अपराध, चुनाव, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें, बिहार

जिला मुख्यालय स्थित श्री शंकर कॉलेज तकिया में रविवार को छात्र संघ चुनाव के दौरान दो पक्ष आमने-सामने आ गये. दोनों पक्षों के बीच मारपीट के साथ दर्जनों राउंड गोलियां भी चलीं. गोलियों की आवाज से कॉलेज में भगदड़ मच गयी. पुलिसकर्मियों ने मारपीट करनेवाले छात्रों को खदेड़ कर हालात पर काबू किया, जिसके बाद मतदान हुआ. वारदात में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.
जानकारी के अनुसार, चुनाव के दौरान दोपहर करीब 12.30 बजे मतदाताओं को अपने पक्ष में मतदान को लेकर दोनों पक्षों राजद और जदयू के समर्थक आपस में भिड़ गये. करीब 15 मिनट तक दोनों पक्षों में मारपीट होती रही. मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी छात्रों के तेवर को देख तमाशबीन बने रहे. इसी बीच, एक पक्ष के बाइक सवार समर्थक भी मौके पर पहुंच गये और देखते ही देखते तकिया कॉलेज का मैदान रणभूमि में तब्दील हो गया. बाइक के साइलेंसर से हुई आवाज को दूसरे पक्ष के समर्थक समझ बैठे कि विरोधी खेमा ने पिस्टल से फायरिंग शुरू कर दी है. इसके बाद उन्होंने भी पिस्टल से फायरिंग शुरू कर दी. इस दौरान करीब 50 राउंड गोलियां चलने की बात सामने आ रही है. गोलीबारी शुरू होते ही वहां भगदड़ मच गयी. दोनों पक्ष के लोग एक-दूसरे को बेरहमी से पीटना शुरू कर दिये. तब तक एक पक्ष के समर्थक रेलवे ट्रैक पर पहुंच पत्थरबाजी करने लगे, जिसमें कई छात्र चोटिल हो गये हैं.
अधिकारियों के पहुंचते ही बदला माहौल
कॉलेज में फायरिंग की घटना की जानकारी होते ही मॉडल थानाध्यक्ष मोहम्मद इरशाद, डीएसपी आलोक रंजन व अनुमंडल पदाधिकारी अमरेंद्र कुमार दल-बल के साथ पहुंच गये. इस पर उपद्रवियों ने अधिकारियों पर भी तंज कसना शुरू कर दिया, जिस पर पुलिस जवानों ने उपद्रवियों को सख्ती से खदेड़ दिया. इस दौरान पुलिसकर्मियों को लाठी चार्ज भी करना पड़ा. इस बीच उपद्रवी के डर से कई छात्र समीप के घरों में छिप गये थे, जिन्हें पुलिसकर्मियों ने सुरक्षित ठिकाने तक पहुंचाया. जानकार बताते हैं कि इन दिनों युवा अपनी बाइक के साइलेंसर में ऐसा किट लगाते हैं कि उसमें पिस्टल के फायर की तरह आवाज आती है और साइलेंसर की आवाज ही गोलीबारी का कारण बना.
क्या कहते हैं पुलिस अधिकारी
रोहतास के आरक्षी अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि तकिया कॉलेज में छात्र संघ चुनाव में दो पक्षों के बीच मारपीट और गोलियां चलने की सूचना मिली है. छात्र संघ के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ रहे स्थानीय विधायक के बेटे अंकित कुमार का दूसरे पक्ष के समर्थकों से विवाद हुआ है. मौके पर अधिकारियों को भेजा गया है. जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी.

Back to Top

Search