Comments Off on सासाराम कलेक्ट्रेट परिसर के कल्याण विभाग में गुरुवार को छात्रों ने जमकर बवाल 4

सासाराम कलेक्ट्रेट परिसर के कल्याण विभाग में गुरुवार को छात्रों ने जमकर बवाल

कैरियर, बिहार, युवा

कलेक्ट्रेट परिसर के कल्याण विभाग में गुरुवार को छात्रों ने जमकर बवाल किया। छात्रों ने कुर्सियां तोड़ दीं। छात्रवृत्ति के आवेदनों को भी फेंक दिया। छात्रों के उत्पात व उग्र तेवर को देखकर कल्याण विभाग के कर्मी कार्यालय छोड़कर भाग निकले। छात्रों ने कई दफ्तरों के दरवाजे भी बंद कर दिए। जिला कल्याण पदाधिकारी की सूचना के बावजूद पुलिस काफी देर बाद मौके पर पहुंची।
कल्याण विभाग में छात्रवृत्ति के लिए पहुंचीं छात्राओं को इस हंगामे के कारण काफी परेशानी हुई। जिला कल्याण पदाधिकारी सुरेन्द्र राम ने बताया कि एक हिन्दी अखबार में गलत समाचार प्रकाशित हो गया। उस खबर को पढ़कर छात्र-छात्राओं की भीड़ उमड़ पड़ी। उन्होंने कहा कि तीन दिन पूर्व खबर छपी थी कि वर्ष 2015 में मैट्रिक व इंटर में सेकेंड डिवीजन से उत्तीर्ण होने वाली पिछड़ी जाति वन व टू के छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहन राशि नहीं मिलेगी, जबकि ऐसा नहीं है।
मैट्रिक व इंटर में द्वितीय श्रेणी से उत्तीर्ण अनुसूचित जाति की छात्राओं को प्रोत्साहन राशि मिलेगी। अनुसूचित जाति की छात्राओं के बीच चेक वितरण का कार्य चल रहा था। लेकिन, अचानक छात्रों ने हंगामा शुरू कर दिया।

Back to Top

Search