Comments Off on सांसद पप्पू यादव भेजे गये जेल, लाठीचार्ज के खिलाफ काला दिवस आज 3

सांसद पप्पू यादव भेजे गये जेल, लाठीचार्ज के खिलाफ काला दिवस आज

अपराध, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, बिहार

जनाधिकार पार्टी के सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव को देर रात उनके मंदिरी स्थित क्वालिटी कॉम्प्लेक्स आवास से गिरफ्तार किया गया. करीब छह घंटे तक चले हाइवोल्टेज ड्रामे के बाद पुलिस ने एंबुलेंस में बैठा कर छज्जूबाग जज के आवास पर पेश किया. पुलिस गांधी मैदान थाने में दर्ज एक मामले में वारंट लेकर पहुंची थी. वहीं, गर्दनीबाग में प्रदर्शन के बाद दर्ज हुए हत्या के प्रयास मामले में उन्हें गिरफ्तार किया गया है. सांसद को जेल भेज दिया गया है.
दरअसल, विधानसभा मार्च के लिए जा रहे पप्पू यादव और उनके समर्थकों को रोकने के लिए पुलिस ने जब लाठी चलायी, तो कई लोग चोटिल हो गये. इसके बाद पप्पू यादव अपने आवास पहुंचे और पुलिस की पिटाई से चोट लगने की बात कहीं. वहीं, गर्दनीबाग, कोतवाली, गांधी मैदान, बुद्धा कॉलोनी की पुलिस कुछ ही देर में उनके आवास पर पहुंच गयी. पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने पहुंची थी. जबकि, पप्पू यादव ने बताया कि उनकी तबीयत खराब है.
इस दौरान आइजीआइएमएस के डाॅक्टर विवेक कुमार को आवास पर बुलाया गया, उनका मेडिकल चेकअप कराया गया. इस दौरान उनका बीपी बढ़ा हुआ था. उनकी बीपी 120/190 हो गया था, जो सामान्य से ज्यादा है. इसके बाद देर रात एंबुलेंस बुला कर उन्हें उसमें बैठाया गया और मजिस्ट्रेट के आवास पर पेश किया गया. जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है.
लाठीचार्ज के खिलाफ काला दिवस आज
पटना. पुलिस द्वारा किये गये लाठीचार्ज के खिलाफ मंगलवार को जाप (लो) काला दिवस मनायेगी. पार्टी कार्यकर्ता काली पट्टी लगा कर जिला मुख्यालयों पर विरोध-प्रदर्शन करेंगे. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सह पूर्व मंत्री श्रीभ गवान सिंह कुशवाहा ने कहा कि पुलिस ने शांतिपूर्ण और निहत्थेे कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया है. यह लोकतांत्रिक व्यवस्था पर कुठाराघात है. लोग अपनी जायज मांगों को लेकर सरकार के समक्ष प्रदर्शन करते हैं. महागंठबंधन की सरकार उन पर बर्बर तरीके से लाठीचार्ज कर उनके आंदोलन को दबाने की कोशिश करती है.
जब जन अधिकार पार्टी (लो) के राज्य भर से आये कार्यकर्ताओं और युवाओं ने जनहित के मुद्दों पर विधानसभा का घेराव किया तो पुलिस ने सत्ता के इशारे पर लाठीचार्ज किया. इस घटना में पार्टी के कई कार्यकर्ता घायल हुए हैं. जिनका इलाज पीएमसीएच सहित अन्य अस्पतालों में किया जा रहा है. उन्होंंने बताया कि जन अधिकार छात्र परिषद के प्रदेश अध्यक्ष गौतम आनंद, उपाध्यक्ष विकास सहित दर्जनों छात्रों को बेरहमी से पीटकर गिरफ्तार किया गया. इसके अलावा दर्जनों कार्यकर्ताओं को भी गिरफ्तार किया गया है.
मेरी हत्या करना चाहती थी पुलिस : पप्पू यादव
पटना. जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने आरोप लगाया है कि पटना पुलिस एक नेता के इशारे पर उनकी हत्या की साजिश रच रही थी. सोमवार को पटना में विधानसभा घेराव कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि पुलिस ने उनके कार्यकर्ताओं के खिलाफ बर्बर कार्रवाई की है. वह पुलिस की इस कार्रवाई की निंदा करते हैं. वह पुलिस के निशाने पर थे. इसी क्रम में मीडियाकर्मियों को भी पुलिस कार्रवाई में चोट लगी. पप्पू यादव ने कहा कि बिजली की दरों में बढ़ोतरी के खिलाफ, बीएसएससी घोटाले की सीबीआइ जांच समेत कई मांगों के समर्थन में पार्टी के कार्यकर्ता विधानसभा मार्च शांतिपूर्ण कर रहे थे.
इस दौरान पुलिस ने उन पर जम कर लाठीचार्ज की. इस घटना में दर्जनों कार्यकर्ता गंभीर रूप से जख्मी हो गये. कार्यकर्ताओं पर वाटर कैनन का बौछार किया गया. राज्य सरकार की तालीबानी कार्रवाई और निर्णय के खिलाफ जन अधिकार पार्टी निर्णायक लड़ाई की शुरुआत कर चुकी है. बिहार में विपक्षी दल भी जनता के मुद्दों पर चुप बैठ गये हैं. उन्होंने कहा कि वह पुलिस कार्रवाई की लिखित सूचना लोकसभा अध्यक्ष को देंगे. उन्होंने कहा कि बिहार में विपक्ष पार्टी कागज, कलम और अखबारों में सिमट कर रह गयी है.

Back to Top

Search