Comments Off on समाजवादी धर्मनिरपेक्ष मोर्चा का गठन कर राज्य की जनता को तीसरा विकल्प 7

समाजवादी धर्मनिरपेक्ष मोर्चा का गठन कर राज्य की जनता को तीसरा विकल्प

चुनाव, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व में छह राजनीतिक दलों ने मिलकर तीसरे मोर्चा का गठन किया हैतीसरे मोर्चा की घोषणा करने के साथ ही इसमें शामिल दलों ने सीटों के बंटवारे का भी ऐलान कर दिया है। समाजवादी पार्टी-85, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-40, जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक)-64, समरस समाज पार्टी-28, समाजवादी जनता दल-23 व नेशनल पीपुल्स पार्टी 03 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।
शनिवार को सपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सांसद किरणमयी नंदा ने तीसरा मोर्चा के गठन की घोषणा की। एक होटल में आयोजित प्रेस कान्फ्रेंस में श्री नंदा ने कहा कि बिहार चुनाव में इस मोर्चा का नेतृत्व सांसद तारिक अनवर करेंगे। 22 सितंबर को श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में मोर्चा के सभी नेता व कार्यकर्ता शामिल होंगे। उस दिन उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश सिंह यादव चुनावी कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे।
नंदा ने कहा कि बिहार में एनडीए व महागठबंधन में शामिल दलों ने शासन किया है, लेकिन प्रदेश आज भी पिछड़ा है। इनके खिलाफ समाजवादी धर्मनिरपेक्ष मोर्चा का गठन कर राज्य की जनता को तीसरा विकल्प दिया गया है। राकांपा सांसद तारिक अनवर ने कहा कि मुझे जो जिम्मेवारी दी गई है, उसे निभाने को तैयार हूं।
जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) के राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कहा कि मुलायम सिंह ने बिहार से देश की मुक्ति की शुरूआत की है। पूर्व केंद्रीय मंत्री समरस समाज पार्टी के नागमणि ने कहा कि बहुत दिनों से जारी प्रयास अब सफल हुआ है, बिहार में एक मजबूत सरकार का गठन किया जाएगा। मौके पर नेशनल पीपुल्स पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष संजय वर्मा भी मौजूद थे। आवामी इंसाफ मोर्चा और सर्वजन कल्याण पार्टी ने तीसरा मोर्चा का समर्थन किया।

Back to Top

Search