Comments Off on सपा का दंगल : अखिलेश से मिलने पहुंचे आजम खान, मुलायम-शिवपाल दिल्ली रवाना 14

सपा का दंगल : अखिलेश से मिलने पहुंचे आजम खान, मुलायम-शिवपाल दिल्ली रवाना

आमने सामने, उत्तर प्रदेश, चुनाव, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, विधान सभा

उत्तर प्रदेश चुनाव की तिथि घोषित होने के बाद राजनीतिक दल चुनाव की तैयारियों में जुट गये हैं. इधर चुनाव आयोग ने अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव से कहा है कि वे चुनाव चिह्न और पार्टी को लेकर जो दावेदारी प्रस्तुत कर रहे हैं उसपर नौ जनवरी तक अपना जवाब दें. आयोग ने दोनों गुटों से अपने समर्थक विधायकों, विधान परिषद सदस्यों व सांसदों की सूची मांगी है. आयोग ने नौ जनवरी यानी सोमवार तक यह हलफनामा दायर करने को कहा है. इसके बाद आज मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने विधायकों की बैठक बुलायी, जिसमें आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा होगी. यह बैठक शुरू हो चुकी है और लगभग दो घंटे हो चुके हैं. घटनाक्रम के बीच मुलायम सिंह यादव और शिवपाल यादव दिल्ली रवाना हो गये हैं, वहीं आजम खान अखिलेश से मिलने उनके आवास पहुंचे हैं
सपा में जारी घमासान के बीच कल रात अखिलेश यादव ने कहा कि वे सत्ता में वापसी करेंगे, उन्हें चुनाव जीतने से कोई नहीं रोक सकता है. मुलायम सिंह यादव की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में नेताजी ने मुझे मौका दिया, उन्हीं के आशीर्वाद से हम लोगों ने इतना काम किया है.
उन्होंने कहा हम चुनाव में जा रहे हैं दोबारा लौटेंगे, कहां नटबोल्ट लगाना है , कहां हथौड़ा इस्तेमाल करना है, सही से करेंगे. उन्होंने कहा कि हमने जो लैपटॉप बांटे हैं उसे अॅान करते ही मेरी और नेताजी की तसवीर दिखती है, जिसे कोई हटाना चाहे तो भी नहीं हटा सकता.

Back to Top

Search