Comments Off on संसद में विपक्ष के हंगामे के विरोध में PM मोदी 12 को रखेंगे उपवास, हुबली में अमित शाह देंगे धरना 2

संसद में विपक्ष के हंगामे के विरोध में PM मोदी 12 को रखेंगे उपवास, हुबली में अमित शाह देंगे धरना

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें, बड़ी ख़बरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर विभाजनकारी राजनीति करने का आरोप लगाया और संसद में गतिरोध के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया. मोदी ने घोषणा की कि भाजपा सांसद इसके विरोध में 12 अप्रैल को देशभर में अनशन करेंगे. वहीं प्रधानमंत्री बजट सत्र में विपक्ष द्वारा संसद की कार्यवाही नहीं चलने देने के विरोध में 12 अप्रैल को दिनभर का उपवास करेंगे. जबकि, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह उसी दिन कर्नाटक के हुबली में धरना देंगे.
सूत्रों ने बताया कि उपवास रखने के दौरान मोदी लोगों और अधिकारियों से मिलने और फाइलों को मंजूरी देने के अपने दैनिक नियमित आधिकारिक कामकाज में कोई बदलाव नहीं करेंगे. भाजपा सांसदों को शुक्रवार को संबोधित करते हुए मोदी ने विपक्ष और खासतौर पर कांग्रेस पर विभाजनकारी राजनीति करने का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा कि संसद में गतिरोध के विरोध में भाजपा सांसद 12 अप्रैल को उपवास रखेंगे.
कांग्रेस ने भाजपा के कार्यक्रम से पहले ही देश में सांप्रदायिक सद्भाव को बढ़ावा देने के लिये नौ अप्रैल को पार्टी सदस्यों के एक दिन का उपवास रखने की घोषणा कर दी थी. भाजपा के सभी सांसद 12 अप्रैल को अपने-अपने संसदीय क्षेत्रों में उपवास रखेंगे. पार्टी अध्यक्ष अमित शाह उसी दिन कर्नाटक के हुबली में धरना देंगे. गौरतलब है कि कर्नाटक में 12 मई को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.
मंगलवार को मोदी ने गरीबों के उत्थान के लिये काम कर रही उनकी सरकार के कामकाज में ‘संसद से लेकर सड़क तक रोडे़ अटकाने’ के लिए विपक्ष की कड़ी आलोचना की. नील की खेती करने वाले किसानों के समर्थन में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी द्वारा चलाये गये चंपारण सत्याग्रह शताब्दी समारोह के समापन के अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने बिहार के पूर्वी चंपारण जिला मुख्यालय मोतिहारी स्थित गांधी मैदान में ‘सत्याग्रह से स्वच्छाग्रह’ कार्यक्रम के दौरान स्वच्छाग्रहियों को संबोधित किया.

Back to Top

Search