Comments Off on शिवसेना मुख्‍यालय के सामने से हटाया गया विवादित पोस्‍टर 0

शिवसेना मुख्‍यालय के सामने से हटाया गया विवादित पोस्‍टर

आमने सामने, मुम्बई

पिछले कुछ दिनों से शिवसेना द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन कों लेकर भाजपा की कड़ी प्रतिक्रिया के बाद शिवसेना ने पोस्‍टर वार छेड़ दिया। बुधवार को शिवसेना के मुख्‍यालय के बाहर एक बड़ा पोस्‍टर नजर आया जिसमें भाजपा के कई बड़े नेता शिवसेना के संस्‍थापक बाला साहेब के सामने सिर झुकाते नजर आए। हालांकि, खबरे सामने आने के बाद शिवसेना ने यह पोस्‍टर वहां से हटा दिया है।पोस्‍टर को लेकर सफाई देते हुए शिवसेना नेता राजेंद्र राउत ने कहा कि हमने यह पोस्‍टर केवल पुराने दिनों को याद करने के लिए लगाया था।
इसका उद्देश्‍य किसी भी राजनेता का अपमान करना नहीं था। आज हर कोई शिवसेना को निशाना बना रहा है। कार्यकर्ताओं को लगता है कि कोई गठबंधन नहीं होना चाहिए लेकिन इसका निर्णय शीर्ष नेतृत्‍व पर छोड़ा गया है।वहीं पोस्‍टर पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा नेता गिरिश व्‍यास ने कहा कि अगर शिवसेना सोचती है कि उद्धव जी और आद‍ित्‍य जी के साथ भी हमारा व्‍यवहार वैसा ही हो जैसा बाला साहेब के साथ था तो यह संभव नहीं है। संभव है कि आदित्‍य जी प्रधानमंत्री के सामने झुकें वैसे ही जैसे लोग पोस्‍टर में बाला साहब के सामने झुकते नजर आ रहे हैं।आपको बता दें कि बुधवार सुबह शिवसेना मुख्‍यालय के सामने एक पोस्‍टर नजर आया था।
शिवसेना के इस पोस्‍टर में भाजपा के वरिष्‍ठ नेता लालकृष्‍ण आडवाणी, पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा नीतीन गडकरी व अन्‍य नेता बाला साहेब ठाकरे के सामने सिर झुकाते नजर आ रहे थे। पोस्‍टर में मराठी में कुछ लाइने भी लिखी थीं। इन लाइनों का मतलब था ‘भूल गए वो दिन जब भाजपा नेता बाला साहेब के सामने सिर झुकाया करते थे।मालूम हो कि शिवसेना पिछले कुछ दिनों से पाकिस्‍तान से आए कलाकारों और अधिकारियों का लगातार व‍िरोध कर रही है। उसके इस विरोध को लेकर जहां अन्‍य दलों ने विरोध दर्ज करवाया है वहीं भाजपा ने भी इसे उचित करार नहीं दिया।

Back to Top

Search