Comments Off on शराबबंदी सामाजिक परिवर्तन की बुनियाद : नीतीश 4

शराबबंदी सामाजिक परिवर्तन की बुनियाद : नीतीश

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, बिहार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी सामाजिक परिवर्तन की बुनियाद है. हर हाल में यह लागू रहेगी. चाहे यह जिंदगी रहे या न रहे, लेकिन शराबबंदी पर कोई समझौता नहीं होगा. सीएम नीतीश ने जीविका की सदस्यों का आह्वान किया कि जहां भी शराब की भट्ठी नजर आये, उसे तोड़ दीजिए, सरकार आपके साथ है.
मुख्यमंत्री मंगलवार को यहां पोलो मैदान में जीविका द्वारा आयोजित मद्यनिषेध कार्यक्रम में प्रमंडल की लगभग 10 हजार जीविका की दीदियों को संबोधित कर रहे थे. मुख्यमंत्री ने कहा कि शराब के कारोबारी बड़े ही ताकतवर हैं. धन के बल पर वे लाख झूठ और फरेब की बात करें, लेकिन हम शराबमुक्त समाज बनायेंगे. हमने एक बार जब कदम आगे बढ़ा दिया, तो फिर किसी भी कीमत पर कदम पीछे नहीं हटायेंगे.
सीएम नीतीश ने कहा कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू की है. इसका असर देश के अन्य राज्यों में भी हो रहा है. आज सरकार बनने के तुरंत बाद तमिलनाडु की सीएम जयललिता ने 500 शराब की दुकानों को बंद कर दिया है. धीरे-धीरे अन्य प्रदेश भी इसे लागू करेंगे. हमारे पड़ोसी राज्य झारखंड व उत्तरप्रदेश में भी शराबबंदी लागू की जानी चाहिए.
विपक्ष के जंगलराज के आरोपों पर मुख्यमंत्री ने कहा कि गया और सीवान की घटनाओं के प्रति हम काफी गंभीर हैं और उन मामलों में सख्त कार्रवाई की जा रही. आज कुछ लोग जंगलराज की बात कह रहे, लेकिन बिहार में मंगलराज है, कानून का राज है. पिछले 53 दिनों में राज्य में अपराध में 39.47 प्रतिशत कमी आयी है.

Back to Top

Search