Comments Off on शराबबंदी पर बनेगी फिल्म, गांव में दिखायी जायेगी-नीतीश 1

शराबबंदी पर बनेगी फिल्म, गांव में दिखायी जायेगी-नीतीश

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, बिहार

दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के ऑडिटोरियम में जीविका समूह द्वारा आयोजित मद्य निषेध कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नीतीश ने कहा कि शराबबंदी पर फिल्म बनाकर गांव-गांव में दिखाई जायेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि शराबबंदी से बिहार में कुल संज्ञेय अपराधों में 17.08 प्रतिशत की कमी आयी है. मुख्यमंत्री ने लोगों से कहा कि वे शराबबंदी में पूर्ण सहयोग करें. इससे राज्य का भला होगा. सूबे में अपराध कम हो रहा है.
उन्होंने कहा कि हर जगह कोलाहल एवं हंगामा आये दिन की घटना थी. आज गांव एवं शहरों के वातावरण में पूर्ण शांति है. झगड़ा, कोलाहल, हंगामा एवं मारपीट अब शाम होते ही नहीं शुरू होती है. बारातों में लोग शराब पीकर नहीं नाचते..गाते हैं और न ही शराब पीकर लहरियाकट बाइक चलाते हैं, शराबबंदी से अपराधों में काफी कमी आयी है तथा सड़क दुर्घटना में भी कमी आयी है.
नीतीश ने कहा कि महिलाएं जहां भी शराब भट्ठी देखें, उसे तोड़ दें, सरकार पूर्ण सहायता करेगी. आप लोगों के द्वारा दी गयी सूचना पर कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने कहा कि हर थाने से लिखवा लिया गया है कि उस थाना क्षेत्र में गड़बड़ी नहीं होगी. अगर किसी थाना क्षेत्र में गड़बड़ी होती है तो थाना प्रभारी पर कार्रवाई तो होगी ही, दस साल तक थाना नहीं मिलेगा.
नीतीश ने कहा कि बिहार विधानसभा के सभी जनप्रतिनिधियों, मुख्य सचिव से लेकर सभी सरकारी कर्मचारियों तथा पुलिस महानिदेशक से लेकर सभी सिपाहियों ने संकल्प लिया था कि न शराब पीएंगे और न ही पीने देंगे. गत पांच अप्रैल को पूर्ण शराबबंदी की घोषणा के दिन कहा था कि हम लोगों को शराब नहीं पीने का संकल्प दिला दीजिए.
उन्होंने कहा कि शराबबंदी जन आंदोलन बन गया, यह सामाजिक परिवर्तन का बहुत बडा हिस्सा है. महिला, पुरुष एवं बच्चों में शराबबंदी से तो उत्साह है ही, लेकिन जो शराब पीने के आदी थे, वे भी खुश हैं कि बुरी आदत समाप्त हो गयी. शराबबंदी लोगों के व्यवहार एवं स्वभाव में परिवर्तन लाती है , यह बहुत बड़ा सामाजिक परिवर्तन है. शराब पीनेवाले लोग अपनी कमाई एवं पत्नी की कमाई को भी शराब पीने में उड़ा देते थे

Back to Top

Search