Comments Off on विहिप की धर्मसभा को लेकर भगवा रंग में रंगा दिल्ली एनसीआर 2

विहिप की धर्मसभा को लेकर भगवा रंग में रंगा दिल्ली एनसीआर

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, दिल्ली

विश्व हिंदू परिषद ने राम मंदिर निमार्ण कार्य जल्द शुरू करने को लेकर अयोध्या के बाद आज दिल्ली के रामलीला मैदान में विराट धर्मसभा का आयोजन किया है। धर्मसभा में हिस्सा लेने के लिए देश भर से साधु-संत दिल्ली पहुंच रहे हैं। दिल्ली-एनसीआर के अलावा पश्चिम उत्तर प्रदेश और हरियाणा से साढ़े तीन लाख से अधिक लोगों के धर्मसभा में शामिल होने की संभावना है। दिल्ली एनसीआर की सड़कों पर कई जगह स्वंयसेवक यातायात व्यवस्था संभाले हुए दिखाई दे रहे हैं।
इस धर्मसभा के कारण दिल्लीवासियों को कई जगह जाम का सामना भी करना पड़ सकता है। धर्मसभा में संत समाज की ओर से जूना अखाड़े के अवधेशानंद गिरी, रामनंदाचार्य, स्वामी हंसदेवाचार्य, महामंडलेश्वर परमानंद जी, अमरकंटक के हरिहरानंद जी, गुजरात से आचार्य अविचल दास, चिमयानंद और कमलनयन दास जी आदि पहुंच रहे हैं। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सरकार्यवाह भैया जी जोशी, विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष सदाशिव कोकडे, कार्यकारी अध्यक्ष आलोक गुप्ता के अलावा बड़ी संख्या में अन्य हिंदू संगठनों के पदाधिकारी भी धर्मसभा में शामिल होंगे।
इन मार्गों पर वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध रहेगा
रामलीला मैदान में आयोजित धर्मसभा में मंदिर निर्माण का मुद्दा उठाया जाएगा। रैली में लोग सुबह आठ बजे से आने शुरू हो गए हैं। इसके चलते कई मार्गों पर जाम लग सकता है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को सलाह दी है कि रामलीला मैदान की तरफ आने से बचें। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों के अनुसार, रणजीत सिंह फ्लाईओवर पर गुरु नानक चौक से बाराखंभा रोड तक,विवेकानंद मार्ग (दोनों तरफ),जेएलएन मार्ग पर राजघाट से दिल्ली गेट तक,कमला मार्केट गोल चक्कर से गुरु नानक चौक और चमनलाल मार्ग पर ट्रैफिक के आवागमन पर प्रतिबंध रहेगा।
जेएलएन मार्ग पर राजघाट से अजमेरी गेट तक, डीडीयू मार्ग पर आईटीओ से मिंटो रोड तक, देशबंधु गुप्ता रोड, पहाड़गंज चौक पर वाई प्वाइंट शीला सिनेमा तक अजमेरी गेट तक, आसफ अली रोड, श्रद्धानंद मार्ग, बाराखंभा टॉलस्टॉय मार्ग व गुरु नानक चौक पर व्यवसायिक वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध रहेगा। सिटी बसों का झंडेवालान गोलचक्कर, तिलक मार्ग सी-हैक्सागन, मथुरा रोड, भैरा रोड, आरसी अग्रवाल चौक, छात्रा रेल चौक और दरियागंज आदि जगहों से मार्ग परिवर्तित किया जाएगा।
ये मार्ग प्रभावित रहेंगे
रैली के चलते सराय काले खां से चंदगीराम अखाड़ा रिंग रोड, जवाहरलाल नेहरू मार्ग, आसफ अली रोड, नेताजी सुभाष मार्ग, बहादुरशाह जफर मार्ग, डीडीयू मार्ग, मिंटो रोड,रणजीत सिंह फ्लाईओवर, देशबंधु गुप्ता रोड, श्रद्धानंद मार्ग, अजमेरी गेट आदि मार्गों पर ट्रैफिक प्रभावित रहेगा। ट्रैफिक को देखते हुए मार्ग परिवर्तित किया जाएगा।

Back to Top

Search