Comments Off on विराट कोहली चुने गये आईसीसी वनडे टीम के कप्तान, धौनी की छुट्टी 7

विराट कोहली चुने गये आईसीसी वनडे टीम के कप्तान, धौनी की छुट्टी

क्रिकेट जगत, खेल, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार

विराट कोहली इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. इंग्‍लैंड को टेस्‍ट श्रृंखला में 4-0 से रौंदकर कोहली सुर्खियों में चल रहे हैं. मौजूदा साल में कोहली ने तीन दोहरा और 1400 से अधिक रन बनाये हैं. शानदार प्रदर्शन के बाद भी कोहली को आईसीसी टेस्‍ट में जगह नहीं दी गयी है, लेकिन उन्‍हें वनडे टीम की कप्‍तानी सौंपी गयी है.
कोहली को आईसीसी टीम को कप्‍तान बनाया गया है, जबकि भारतीय वनडे टीम के कप्‍तान महेंद्र सिंह धौनी को टीम में जगह भी नहीं मिली है. आईसीसी टेस्‍ट टीम में रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा जैसे सितारे भी शामिल है. भारत की वनडे और टी20 टीम के कप्तान कोहली को 12 सदस्यीय टीम का कप्तान चुना गया जिसमें दक्षिण अफ्रीका के चार और ऑस्ट्रेलिया के तीन क्रिकेटर हैं जबकि इंग्लैंड और वेस्टइंडीज का एक एक क्रिकेटर है.
आक्रामक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स , विकेटकीपर किंटोन डिकाक, तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा और लेग स्पिनर इमरान ताहिर दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटरों में शामिल हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया से डेविड वार्नर, मिशेल मार्श और मिशेल स्टार्क को इसमें जगह मिली. इंग्लैंड के जोस बटलर और वेस्टइंडीज के सुनील नारायण भी टीम में हैं.
आईसीसी वर्ष 2016 की वनडे टीम :
विराट कोहली (कप्तान), डेविड वार्नर, किंटोन डिकाक, रोहित शर्मा, एबी डिविलियर्स, जोस बटलर, मिशेल मार्श, रविंद्र जडेजा, मिशेल स्टार्क, कागिसो रबाडा, सुनील नारायण, इमरान ताहिर.

Back to Top

Search