Comments Off on विधानसभा चुनाव:भाजपा में चुनाव को लेकर मंथन शुरू, 120 सीटों की सूची तैयार कर रही पार्टी 0

विधानसभा चुनाव:भाजपा में चुनाव को लेकर मंथन शुरू, 120 सीटों की सूची तैयार कर रही पार्टी

चुनाव, विधान सभा

विधानसभा चुनाव को लेकर में सीटों पर मंथन शुरू हो गया है। पार्टी कम से कम ऐसी 120 सीटों की सूची तैयार करना चाहती है, जहां वह चुनाव जीत सकती है। इन्हीं सीटों को लेकर पार्टी सहयोगी दलों के साथ बातचीत के टेबल पर जाना चाहती है। प्रदेश भाजपा कोर कमेटी इस मुद्दे पर गंभीरता से काम कर रही है। पिछले दिनों इस मुद्दे पर कोर कमेटी की बैठक भी हो चुकी है।
ऐसे पार्टी सभी 243 सीटों पर वर्क आउट कर रही है और उन पर अपनी संभावनाओं की पड़ताल कर रही है। इन सीटों पर अपने सहयोगी दलों की जमीनी ताकत का भी आकलन कर रही है। भाजपा सूत्रों के अनुसार एनडीए में सीटों को लेकर खींचतान होनी है। सीटों की हिस्सेदारी में जदयू 115-120, लोजपा 25-30 और भाजपा 95-105 के बीच में रह सकती है। ऐसे में भाजपा अपनी पूरी तैयारी कर लेना चाहती है।
जेपी नड्डा ने खुद संभाली कमान
उधर, दिल्ली में बिहार विधानसभा चुनाव में जीत की रणनीति बनाने के लिए भाजपा नेताओं की कसरत जारी है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा खुद राष्ट्रीय महामंत्रियों व वरीय नेताओं के साथ मंथन में जुटे हैं। नड्डा ने 23 अगस्त को बिहार प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में नेताओं को कई टास्क सौंपे हैं। पार्टी दो मुद्दों पर गंभीरता से फाेकस कर रही है। एक, बूथ मैनेजमेंट और दूसरा सामाजिक-जातीय समीकरण।

Back to Top

Search