Comments Off on वास्तु विज्ञान के अनुसार हमारे ऊपर होता है सोने के तरीके और बिस्तर का प्रभाव 2

वास्तु विज्ञान के अनुसार हमारे ऊपर होता है सोने के तरीके और बिस्तर का प्रभाव

स्पेशल रिपोर्ट

कई बार हम अनजाने में कई ऐसी गलतियां करते रहते हैं जिनकी ओर हमारा ध्यान भी नहीं जाता। बिस्तर पर खाना खाने से लेकर बेड के नीचे ही जूते रखने जैसी कई ऐसी आदतें हैं, जो आपके जीवन पर कई नकारात्मक प्रभाव डालती हैं। इसी प्रकार हमारा सोने का तरीका, सही दिशा या चयन भी हमारी आर्थिक स्थिति पर गजब का असर डालती हैं। वास्तुविद् हमारे शयन से जुड़ी कुछ ऐसी खामियों की ओर इशारा कर रहे हैं जिनका सीधा असर हमारी सुख-समृद्धि पर पड़ता है।
वास्तु विज्ञान के अनुसार सोने के तरीके और बिस्तर का प्रभाव भी हमारे ऊपर होता है। हमारा बिस्तर और सोने का अंदाज सही नहीं है तो नौकरी/व्यापार/परिवारिक और धन संबंधी समस्याओं को लेकर भी परेशानी बनी रहती है। बिस्तर का प्रभाव दांपत्य जीवन और विवाह पर भी होता है। इससे वैवाहिक जीवन में तो बाधा आती ही है, साथ ही विवाह में भी बाधा आती है।
वास्तु विज्ञान के अनुशार अविवाहित लड़के और लड़कियों के लिए बेड लगाने की दिशा अलग अलग है। लड़कियों के लिए घर के वायव्य कोण यानी उत्तर पश्चिम दिशा शुभ होती है जबकि लड़कों के लिए पूर्व और पूर्वोत्तर दिशा शुभ रहती है। बेड लगाते समय यह भी ध्यान रखें कि बेड किसी भी दीवार से सटा हुआ नहीं हो।
बेड की साफ सफाई जितनी जरूरी है उतनी ही जरूरी है बेड के नीचे/अंदर की सफाई। इसलिए अगर बेड के नीचे/अंदर ख़राब सामान रखने की आदत है तो इसे बदल दीजिए। बेड के नीचे रखे हुए ख़राब सामानों से नकारात्मक उर्जा का संचार होता है जो जीवन की तरक्की में बाधक होते हैं।
बेड पर हमेशा बाईं ओर सोएं। बांईं ओर सोने वाले व्यक्ति का मूड अधिक अच्छा रहता है। उनके अंदर सकारात्मक सोच रहती है और वह अधिक सक्रिय/खुश रहते हैं।

Back to Top

Search