Comments Off on वाराणसी में पीएम मोदी की ई-रिक्शा की सवारी 1

वाराणसी में पीएम मोदी की ई-रिक्शा की सवारी

उत्तर प्रदेश, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार

वाराणसी में डीरेका मैदान पर जुटे रिक्शा चालकों के लिए रविवार को कभी न भूलने वाला दिन था। पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र में पैडल रिक्शा चलानेवाले हजारों लोगों को ई-रिक्शा दिया। उन्हें ई-रिक्शा के कागजात सौंपे। खास यह रहा कि पीएम ई-रिक्शा की सवारी करते हुए कार्यक्रम स्थल तक पहुंचे।
डीरेका मैदान पर जुटे लोग पीएम की एक झलक पाने के लिए बेताब दिखे। मंच के करीब ही उन्होंने चुनिंदा सोलह रिक्शा चालकों से बात की। उनकी समस्याओं के बारे में जाना । इस दौरान प्रधानमंत्री कई बार खिलखिलाकर हंसते हुए नजर आए। उनके साथ ब्रिटेन के हाई कमिश्नर डोमनिक और भारतीय माइक्रो क्रेडिट सोसायटी के विजय पांडेय भी थे।
पीएम ने जहां रिक्शों वालों के साथ चौपाल लगाई थी उसकी पृष्ठभूमि में कैंट स्टेशन की अनुकृति बनाई गई थी। पीएम ने रिक्शा चालकों के परिवार के सदस्यों के साथ भी बात की। कई महिलाओं ने उनके पैर भी छुए। उन्होंने महिलाओं को आशीर्वाद दिया। रिक्शाचालकों को कंधे पर बड़े स्नेह से हाथ रखा और बात की। मंच पर उन्हें स्मृति चिह्न और ध्वज प्रदान किया गया।
प्रधानमंत्री द्वारा दिये गए 16 ई-रिक्शों में से चार-चार कैंट स्टेशन, मंडुवाडीह, वाराणसी सिटी और काशी स्टेशनों पर रहेंगे। इनका उपयोग बीमार और बुजुर्ग व्यक्ति को घर तक पहुंचाने के लिए किया जाएगा।

Back to Top

Search