Comments Off on वायु सेना का हरक्यूलिस विमान क्रैश, पांच की मौत 1

वायु सेना का हरक्यूलिस विमान क्रैश, पांच की मौत

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें, बड़ी ख़बरें, मध्य प्रदेश, राजस्थान

भारतीय वायुसेना का सी-130 जे विमान मध्य प्रदेश और राजस्थान सीमा पर करौली के निकट शुक्रवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। घटना में पायलट सहित 5 की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि विमान ने आगरा से रूटीन ट्रेनिंग उड़ान भरी थी और श्योपुर के पास चंबल नदी पार कर राजस्थान के करोली जिले के करमपुरा थाना क्षेत्र के महाराजपुरा पुलिस चौकी के पास गिर गया। घटना सुबह 9 से 9.30 बजे के बीच होनी बताई जा रही है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, विमान में पहले धमाके के साथ आग लगी और उसके बाद वह क्रैश हो गया। घटना के तुरंत बाद स्थानीय लोगों ने प्रशासन को सूचना
जानकारी के मुताबिक, करौली जिला प्रशासन और श्योपुर का पुलिस अमला भी मौके पर पहुंच गया है। साथ ही एयरफोर्स के ग्वालियर और आगरा एयरबेस से लोग भी पहुंच रहे हैं। एयरफोर्स सूत्रों के मुताबिक, ग्वालियर, आगरा, बरेली से वायुसेना के हैलीकॉप्टर घटनास्थल के लिए निकल चुके हैं। ग्वालियर कलेक्टर पी. नरहरि ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया है कि दुर्घटना के बाद से हम लगातार श्योपुर जिला प्रशासन के संपर्क में हैं। उन्होंने बताया कि हम आगरा, धौलपुर, दौसा और करोली के प्रशासनिक अमले से भी पल-पल की खबर ले रहे हैं।
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, उन्होंने विमान में तिरंगा लगा देखा, तो उन्हें लगा कि कांग्रेस का कोई विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। इसी के चलते अफवाह उड़ी कि कांग्रेस के प्रचार अभियान में लगा हैलीकॉप्टर क्रैश हुआ है। अफवाह से कुछ देर के लिए ग्वालियर अंचल के कांग्रेसी नेता भी काफी परेशान हो गए थे। बताया जा रहा है कि अफवाह ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी कुछ देर के लिए परेशान कर दिया था। वे शिवपुरी में ही थे, जब उन्हें घटना की जानकारी मिली। लेकिन जब स्थानीय प्रशासन ने पुष्टि की कि विमान भारतीय वायुसेना का है, तो इसके बाद ही सिंधिया राहुल गांधी की सभा में जाने के लिए रवाना हुए।

Back to Top

Search