Comments Off on वाजपेयी का आवास ‘6-ए, कृष्णा मेनन मार्ग’ होगा अमित शाह का नया पता 0

वाजपेयी का आवास ‘6-ए, कृष्णा मेनन मार्ग’ होगा अमित शाह का नया पता

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, दिल्ली

करीब 14 साल तक पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का आवास रहा कृष्णा मेनन मार्ग पर स्थित बंगला नंबर 6-ए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का नया पता होगा। सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी।
वाजपेयी जी के निधन के बाद परिवार ने बंगला खाली किया
अटल बिहारी वाजपेयी 2004 में इस बंगले में आए थे। पिछले साल अगस्त में वाजपेयी जी के निधन के बाद उनके परिवार ने नवंबर में यह बंगला खाली कर दिया था। सूत्रों ने बताया कि अमित शाह ने हाल ही में बंगले का निरीक्षण किया था और कुछ बदलाव करने के निर्देश दिए थे।
राज्यसभा सदस्य के रूप में बंगला नंबर-11 में रहते थे शाह
बदलाव का काम शुरू हो गया है और यह एक-दो महीने में पूरा हो जाएगा। मध्य दिल्ली में स्थित यह बंगला स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) के दायरे में आता है। इससे पहले राज्यसभा सदस्य के रूप में अमित शाह को मध्य दिल्ली में ही अकबर रोड पर बंगला नंबर-11 आवंटित किया गया था।
स्मारक में तब्दील नहीं होगा नेता के अधिकार में रहा सरकारी बंगला
मालूम हो कि 2014 में मोदी के नेतृत्व वाली राजग-1 सरकार ने सत्ता संभालने के बाद फैसला लिया था कि दिल्ली में किसी नेता के अधिकार में रहा सरकारी बंगला उनके निधन के बाद स्मारक में तब्दील नहीं किया जाएगा। अटल बिहारी वाजयेपी की याद में सरकार पहले ही राष्ट्रीय समाधि स्थल के नजदीक ‘सदैव अटल’ के नाम से स्मारक का निर्माण करवा चुकी है।

Back to Top

Search