Comments Off on लालकृष्ण आडवाणी से मिलने पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, 90वें जन्मदिन पर बधाई दी 2

लालकृष्ण आडवाणी से मिलने पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, 90वें जन्मदिन पर बधाई दी

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, दिल्ली

भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने नेत्रहीन बच्चों के साथ बुधवार को अपना 90वां जन्मदिन मनाया. केंद्रीय मंत्रियों और विभिन्न दलों के नेताओं ने उनके आवास पर जाकर उन्हें शुभकामनाएं दी. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आडवाणी के आवास पहुंचकर उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी. मोदी ने आडवाणी को गुलदस्ता भेंट किया.
इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करके आडवाणी को शुभकांनाएं दी थी. प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा कि पूर्व उपप्रधानमंत्री ने अपने कठिन परिश्रम और समर्पण के साथ राष्ट्र निर्माण में योगदान देकर विशिष्ठ स्थान बनाया. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू एवं जदयू के बागी नेता शरद यादव ने आडवाणी को उनके घर जाकर बधाई दी.
पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने फोन करके उन्हें बधाई दी. आडवाणी को बधाई देने के लिए पृथ्वीराज मार्ग स्थित उनके आवास पर सबसे पहले पहुंचने वालों में गृह मंत्री राजनाथ सिंह थे. आडवाणी ने अपना जन्मदिन मनाने के लिये अपने आवास पर विशेष अतिथि के रुप में नेत्रहीन बच्चों को आमंत्रित किया था. आडवाणी ने इन बच्चों के साथ जलपान किया. लोदी रोड स्थित जनता आदर्श नेत्रहीन स्कूल के 90 छात्र आडवाणी के जन्मदिन के अवसर पर उनके आवास आए थे. आडवाणी ने दिन की शुरुआत अपने आवास पर पूजा अर्चना से की.
आडवाणी को घर जाकर बधाई देने वाले केंद्रीय मंत्रियों में अरुण जेटली, सुषमा स्वराज, रविशंकर प्रसाद, अनंत कुमार, जयंत सिन्हा, हरदीप पूरी, विजय गोयल शामिल थे. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर आडवाणी को जन्मदिन की बधाई दी. उन्होंने कहा, जन्मदिन की बधाई.
आपका दिन बेहतरीन हो. तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने इस अवसर पर ट्वीट कर कहा, लालकृष्ण आडवाणी जी को जन्मदिन की बहुत बहुत शुभकामनाएं. उनका स्वस्थ एवं प्रसन्नतापूर्ण लंबा जीवन हो. राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने भाजपा के वरिष्ठ नेता को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं. साथ ही उन्होंने यह नसीहत भी दी कि यदि उनका कोई शिष्य बागी भी हो जाए तो उन्हें चिंता नहीं करनी चाहिए.
कई राज्यों के राज्यपालों और मुख्यमंत्रियों ने आडवाणी को फोन करके जन्मदिन की बधाई दी. इसके अलावा कमलनाथ, करण सिंह, जय पांडा, राजीव शुक्ला, अमर सिंह आदि ने भी उन्हें बधाई दी. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आडवाणी के आवास पर जाकर उन्हें शुभकामनाएं दी.

Back to Top

Search