Comments Off on रोहतास में चिपकाये ISIS के पोस्टर, युवाओं को संगठन से जुड़ने की अपील 1

रोहतास में चिपकाये ISIS के पोस्टर, युवाओं को संगठन से जुड़ने की अपील

अपराध, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, बिहार

बिहार में रोहतास जिले के नौहट्टा थाना क्षेत्र स्थित सिक्रौली बीघा व टीपा गांव में शनिवार की सुबह आधा दर्जन स्थानों पर आतंकी संगठन आइएसआइएस (इसलामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया) का पोस्टर चिपका मिलने से सनसनी फैल गयी. अंगरेजी व उर्दू में आइएसआइएस के नाम से सटे पोस्टरों में बिहार के युवाओं को इस आतंकी संगठन से जुड़ने की अपील की गयी है.
आइएसआइएस के अभियान की तसवीर के साथ अंगरेजी में पोस्टर के ऊपरी हिस्से में आइएसआइएस ट्रेल ऑफ टेरर व पोस्टर के बीच में तसवीर की बगल में उर्दू में कलमा व निचले हिस्से में अंगरेजी में प्लीज न्यू ब्वॉय ज फॉर ज्वाइन फॉर आइएसआइएस, आइएसआइएस कम टू बिहार ऑल डिस्ट्रिक्ट ब्वॉयज रीच फॉर ऑल इंडियन ज्वाइन आइएसआइएस लिखा है.
शनिवार की सुबह खबर लगते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में पुलिस बल व सीआरपीएफ दस्ते ने उक्त गांवों सिक्रौली बीघा व टीपा में करीब छह जगहों पर बिजली के पोलों व सड़क किनारे लगे गांव के नेम प्लेट से पोस्टरों को उखाड़ जब्त कर लिया.
इस संबंध में आइजी नैयर हसनैन खां ने कहा कि रोहतास में आइएसआइएस का पोस्टर मिलना गंभीर मामला है. रोहतास एसपी से मामले की जांच कर रिपोर्ट मांगी गयी है. इधर, एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. पोस्टर कहां से आये हैं? पोस्टर की सत्यता की जांच की जा रही है. यह किसी शरारती तत्व की करतूत भी हो सकती है. फिलहाल अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है.

Back to Top

Search