Comments Off on रिपोर्टकार्ड पर सुशील मोदी का नीतीश कुमार पर पलटवार 6

रिपोर्टकार्ड पर सुशील मोदी का नीतीश कुमार पर पलटवार

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें, बिहार

बिहार में बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने नीतीश कुमार द्वारा जारी रिपोर्टकार्ड पर पलटवार करते हुए कहा कि बिहार की जनता नीतीश कुमार की नाकामियों को समझ चुकी है और वह किसी भी कीमत पर लालू-नीतीश को सत्ता में नहीं आने देगी।उन्होंने नीतीश कुमार द्वारा किए गए विकास के दावों पर गंभीर सवाल उठाते हुए कहा कि बीजेपी-जेडीयू गठबंधन टूटने के बाद से ही राज्य में विकास और कानून-व्यवस्था की हालत बिगड़ती गई। मौजूदा समय में बिहार एनडीए शासन के बिहार से बहुत पीछे जा चुका है।
नीतीश कुमार द्वारा शुरू की गई विकास योजनाओं पर सवाल खड़े करते हुए सुशील मोदी ने बीजेपी की ओर से एक जवाबी किताब जारी किया। इस किताब में बीजेपी-जेडीयू गठबंधन के समय और गठबंधन टूटने के बाद बिहार के हालात पर विस्तार से रिपोर्ट दी गई है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने पिछले 2-3 साल के दौरान जो भी योजनाएं शुरू की हैं, वह एनडीए शासन द्वारा लागू की गई सफल योजनाएं हैं।
सुशील मोदी ने कहा कि नीतीश ने गठबंधन टूटने के बाद से कोई भी नई योजना लागू नहीं की जिस कारण बिहार का विकास रुक गया। ‘जबतक हमारे साथ राज्य में गठबंधन सरकार थी, तब तक बिहार लगातार बेहद तरक्की कर रही था। गठबंधन टूटने के बाद बिहार का विकास रुक गया,’ सुशील मोदी ने कहा।
उन्होंने सीएम नीतीश कुमार पर करारा जवाबी हमला करते हुए चुनौती दी कि नीतीश कुमार को गठबंधन टूटने के बाद के 25 महीनों में हासिल की गई उपलब्धियों के लिए जनता से वोट मांगना चाहिए। सुशील मोदी ने कहा कि अगर नीतीश इन 25 महीनों के आधार पर बिहार की जनता से अपने लिए वोट मांगते हैं, तो जनता उन्हें किसी भी कीमत पर नहीं चुनने वाली है।
राज्य में विकास की मौजूदा तस्वीर पर बात करते हुए सुशील मोदी ने कहा कि एक ओर जहां नीतीश केंद्र सरकार पर बिहार की उपेक्षा करने व मदद ना करने का आरोप लगाते हैं, वहीं राज्य सरकार केंद्र द्वारा विभिन्न योजनाओं के लिए आवंटित पैसे भी पूरी तरह से इस्तेमाल नहीं कर पाई है। उन्होंने कहा कि राज्य में अलग-अलग योजनाओं का यह हाल है कि योजनाएं या तो शुरू ही नहीं हुईं या फिर अधूरी पड़ी हुई हैं।
उन्होंने कहा कि पहले गठबंधन सरकार की उपलब्धियों का ही असर था कि बिहार की जनता ने बीजेपी-जेडीयू गठबंधन को फिर से मौका दिया। ‘एक काम के लिए एक ही बार मजदूरी मिलती है। उसी काम के लिए दोबारा मजदूरी नहीं मिलती। जनता इस बार नीतीश कुमार को सत्ता में नहीं आने देगी।
नीतीश ने जीतन मांझी को दबाने की पूरी कोशिश की। फिर से मुख्यमंत्री बनने पर मांझी द्वारा किए गए अच्छे काम को फिर से पेंट कर जारी रखा, लेकिन उपलब्धियों का श्रेय खुद लेने की कोशिश की,’ सुशील मोदी ने कहा।
उन्होंने कहा कि इतने समय से कुछ भी ना करने वाले नीतीश कुमार चुनाव पास आते ही हाथ-पैर मारने की कोशिश कर रहे हैं। ‘अंतिम ओवर में चौका-छक्का लगाकर कोई शतक नहीं बना सकता है। जब बीजेपी गठबंधन सत्ता में आई थी तब हर ओर बिहार के विकास की चर्चा हो रही थी, लेकिन अब हर तरफ बिहार की नकारात्मक छवि बन गई है। लालू-नीतीश के जंगल राज के चर्चे हैं। लालू के समय हत्या,बलात्कार और डकैतियों के जो आंकड़े थे, वर्तमान में बिहार उन आंकड़ों को भी पार कर गया है,’ सुशील मोदी ने दावा किया।
सुशील मोदी ने कहा कि एक ओर जहां गठबंधन के राज में विकास दर 15 फसदी था, वहीं अब यह आधे भी कम रह गया है। कृषि विकास दर भी माइनस में चली गई है। उन्होंने कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था और भ्रष्टाचार की स्थिति पर पटना उच्च न्यायालय ने टिप्पणी की कि राज्य का निगरानी विभाग सबसे बेशर्म विभाग है।
सुशील मोदी ने दावा किया कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बिहार की जनता को विकास का भरोसा दिख रहा है। उन्होंने यकीन दिखाया कि आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी ही जीत कर राज्य में सरकार बनाएगी।

Back to Top

Search