Comments Off on रास चुनाव में जदयू को मिला राजद का साथ 4

रास चुनाव में जदयू को मिला राजद का साथ

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें, बड़ी ख़बरें, बिहार

राजद सुप्रीमो लालू यादव ने आज एक संवाददाता सम्मेलन कर यह घोषणा की कि वे नीतीश कुमार के आग्रह को स्वीकार करते हैं और आगामी राज्यसभा चुनाव में वे जदयू के प्रत्याशी का समर्थन करेंगे.
लालू यादव ने कहा कि हम भाजपा की चालाकी को भलीभांति समझते हैं, इसलिए भाजपा को रोकने के लिए हम नीतीश कुमार की पार्टी का समर्थन करेंगे. लालू ने कहा कि हम सांप्रदायिक ताकतों की शक्ति को बढ़ने नहीं देना चाहते हैं, इसलिए हमने यह फैसला किया है. विधानसभा चुनाव में जदयू का साथ देने के सवालों पर लालू ने कहा कि हम वर्तमान की बात कर रहे हैं, भविष्य में क्या होगा इसपर अभी से कुछ कहना ठीक नहीं है.
गौरतलब है कि राज्यसभा चुनाव में बागी विधायकों के रवैये को देखते हुए नीतीश कुमार ने जदयू विधायकों के लिए राजद नेता लालू यादव से मदद मांगी थी. नीतीश के आग्रह पर लालू का यह बयान भी आया था कि जब नीतीश के अपने घर में आग लगी है, तो वे फायरब्रिगेड ढूंढ रहे हैं. लेकिन आज लालू यादव ने बिहार के बदलते राजनीतिक परिदृश्य में जदयू के साथ ही जाना उचित समझा. इसमें अब कोई दो राय नहीं है कि जदयू और राजद विधानसभा चुनाव भी साथ में लड़ेंगे. उनके साथ से भाजपा को क्या फायदा और नुकसान हो सकता है यह भी गौर करने वाली बात है.

Back to Top

Search