Comments Off on राष्ट्रीय प्रेस दिवस भारत में स्वतंत्र, जिम्मेदार प्रेस की मौजूदगी का प्रतीक : नीतीश 5

राष्ट्रीय प्रेस दिवस भारत में स्वतंत्र, जिम्मेदार प्रेस की मौजूदगी का प्रतीक : नीतीश

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें, बिहार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि राष्ट्रीय प्रेस दिवस भारत में स्वतंत्र एवं जिम्मेदार प्रेस की मौजूदगी का प्रतीक हैं. नीतीश कुमार ने एक शुभकामना संदेश में सभी प्रेस बंधुओं को राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए आज कहा कि राष्ट्रीय प्रेस दिवस भारत में स्वतंत्र एवं जिम्मेदार प्रेस की मौजूदगी का प्रतीक हैं.
राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर पटना स्थित सूचना भवन में आज आयोजित एक संगोष्ठी को संबोधित करते हुए सूचना एवं जन-संपर्क विभाग के निदेशक अनुपम कुमार ने अपने अध्यक्षीय भाषण में कहा कि मीडिया के लोगों को आज के परिदृश्य में, बदलते समय के साथ आवश्यकतानुसार ढालना चाहिए. मीडिया के सामने चुनौतियां विषय पर आयोजित इस संगोष्ठी को संबोधित करते हुए अनुपम ने कहा कि सरकार के स्तर पर मीडिया के सहयोग के लिए जो भी प्रयास करने होंगे वे किये जायेंगे ताकि मीडिया चुनौतियों के साथ समाज और सरकार की बातों को दोनों तक पहुंचा सके.
इस अवसर पर पटना स्थित प्रेस सूचना कार्यालय के निदेशक दिनेश कुमार ने कहा कि परिचर्चा के लिए तीन बातों पर ध्यान देना होगा, वह है पर्सनल, इवेंट तथा आईडिया. उसकी प्रकार 5 डब्लू और एच फार्मुला का इस्तेमाल करने पर चुनौतियों का सामना करने में सहुलियत होगी. उन्होंने कहा कि मीडिया के प्रतिनिधियों को मीडिया ही और मीडिया भी के अन्तर को समझना होगा. दिनेश ने कहा कि आज मीडिया में सबसे ऊपर सोशल मीडिया है.संगोष्ठी के दौरान वरिष्ठ पत्रकार फैजान अहमद, रजनी शंकर, अजय कुमार, सैय्यद शाहबाज आलम सहित कई अन्य वक्ताओं ने अपने-अपने विचार व्यक्त किये.

Back to Top

Search