Comments Off on राम कृपाल का इस्तीफा 14

राम कृपाल का इस्तीफा

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें, बिहार, लोक सभा

पटना (राज्य ब्यूरो): राजद ने अपने हिस्से की 27 में से 25 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र से राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की पुत्री मीसा भारती को उम्मीदवार बनाया गया है, जबकि पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी सारण से चुनाव लड़ेंगी। पहली सूची जारी होने के साथ ही विरोध भी शुरू हो गया। खबर है पाटलिपुत्र सीट पर दावा कर रहे राजद के वरिष्ठ नेता और सांसद रामकृपाल यादव ने इस्तीफा दे दिया है। पूर्व मंत्री सुरेश पासवान ने भी पार्टी छोड़ने की घोषणा की है।

राजद उम्मीदवारों की सूची इस तरह है :- सारण-राबड़ी देवी, पाटलिपुत्र-मीसा भारती, नवादा-राजबल्लभ यादव, सीतामढ़ी-सीताराम यादव, आरा-श्रीभगवान सिंह कुशवाहा, वैशाली-रघुवंश प्रसाद सिंह, झंझारपुर-मंगनीलाल मंडल, बांका-जयप्रकाश नारायण यादव, बेगूसराय-तनवीर हसन, उजियारपुर-आलोक मेहता, गया-रामजी मांझी, शिवहर-अनवारूल हक, पश्चिमी चंपारण-रघुनाथ झा, सिवान-हीना शहाब, दरभंगा अली अशरफ फातमी, काराकाट-कांति सिंह,जहानाबाद-सुरेंद्र प्रसाद यादव, अररिया-मो. तस्लीमउद्दीन, मुंगेर-प्रगति मेहता, जमुई- सुधांशु शेखर भाष्कर, मधुबनी-अब्दुल बारी सिद्दीकी, बक्सर-जगदानंद सिंह एवं महाराजगंज-प्रभुनाथ सिंह।

नाम जारी करते वक्त राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने दावा किया कि उनके लोग सभी सीटों पर जीतेंगे। ये सांप्रदायिक शक्तियों को रोकने में कामयाब होंगे। कांग्रेस और राकांपा के साथ से हमें बड़ी ताकत मिली है।

उन्होंने रामकृपाल यादव के इस्तीफा के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। इधर, बताया जाता है कि मीसा भारती को टिकट मिलने से नाराज रामकृपाल यादव ने इस्तीफा दे दिया है। यह राजद के लिए बड़ा झटका है। रामकृपाल, पटना साहिब से लालू प्रसाद की पुत्री मीसा भारती को उम्मीदवार बनाने से गुस्से में थे। राजद ने पाटलिपुत्र से मीसा को प्रत्याशी बनाया है। रामकृपाल यादव ने यहां से खुद चुनाव लड़ने का मन बनाए हुए थे।

Back to Top

Search