Comments Off on राबड़ी देवी कर रही हैं छठ, नहाय-खाय से शुरू किया अनुष्ठान, पटना पहुंची बेटियां 1

राबड़ी देवी कर रही हैं छठ, नहाय-खाय से शुरू किया अनुष्ठान, पटना पहुंची बेटियां

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, बिहार

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी द्वारा लोक आस्था के महापर्व छठ करने को लेकर चल रही अटकलों के बीच, यह साफ हो गया है कि इस वर्ष राबड़ी देवी छठ पूजा करेंगी. राबड़ी देवी का छठ मीडिया के लिए मुख्य आकर्षण का केंद्र होता है. कुछ दिन पहले लालू यादव ने मीडिया को यह बताया था कि राबड़ी देवी की तबीयत ठीक नहीं है, इसलिए वह छठ नहीं करेंगी. उसके बाद मंगलवार को यानी आज यह खबर आयी है कि राबड़ी देवी इस बार छठ करेंगी. राबड़ी देवी को मदद करने के लिए उनकी बेटियां भी उनके पास पहुंच चुकी हैं. बिहार के सबसे बड़े सियासी परिवार के मुखिया लालू यादव और उनकी पत्नी राबड़ी देवी के साथ दोनों पुत्र बेनामी संपत्ति के साथ रेलवे में टेंडर घोटाले को लेकर जांच का सामना कर रहे हैं. कहा यह जा रहा था कि इस बार राबड़ी देवी स्वास्थ्य कारणों से छठ नहीं करेंगी.
चार दिनों के इस महापर्व के पहले दिन यानी आज मंगलवार को राबड़ी देवी नहाय-खाय का अनुष्ठान कर रही हैं. राबड़ी देवी के सरकारी आवास 10 सर्कुलर रोड में व्रत को लेकर खासा उत्साह और चहल-पहल है. बताया जा रहा है कि अपनी बेटियों संग राबड़ी देवी यह व्रत कर रही हैं. राबड़ी देवी की दो बेटियां रोहिणी और रागिनी पटना पहुंच चुकी हैं. जानकारी के मुताबिक सबसे बड़ी बेटी मीसा भारती भी पूजा की तैयारी में लगी हुई हैं. लालू आवास से मिल रही जानकारी के मुताबिक राबड़ी देवी की तबीयत इन दिनों नासाज है, लेकिन बेटियों और परिवार के आग्रह के बाद राबड़ी देवी ने राज्य के सुख-शांति, विकास के लिए इस बार छठ पूजा करने का निर्णय लिया है.
36 घंटे के निर्जला व्रत की शुरुआत आज से हो रही है. बताया जा रहा है कि राबड़ी देवी ने व्रत करने के लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली हैं. राबड़ी देवी के आवास पर होने वाले छठ पर पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं की भी नजर रहती है. उन्हें प्रसाद मिलते हैं,साथ ही पूजा में लालू का पूरा परिवार शामिल होता है.

Back to Top

Search