Comments Off on राज्यपाल टंडन के निधन पर पांच दिन का राजकीय शोक; मुख्यमंत्री शिवराज समेत मंत्रियों ने दी श्रद्धांजलि, कैबिनेट की भी बैठक स्थगित, सीएम लखनऊ पहुंचे 0

राज्यपाल टंडन के निधन पर पांच दिन का राजकीय शोक; मुख्यमंत्री शिवराज समेत मंत्रियों ने दी श्रद्धांजलि, कैबिनेट की भी बैठक स्थगित, सीएम लखनऊ पहुंचे

उत्तर प्रदेश, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें, बड़ी ख़बरें, मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन के निधन पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रिमंडल की बैठक में उन्हें श्रद्धांजलि दी। दो मिनट का मौन रखने के बाद बैठक को कल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। राज्य में 5 दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया है। इस दौरान राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा। प्रदेश में 21 जुलाई से 25 जुलाई तक 5 दिन कोई भी शासकीय कार्यक्रम नहीं होंगे। सभी सरकारी ऑफिस और शिक्षण संस्थान आज बंद रहेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा- टंडन को मृदभाषी और मिलनसार राजनेता के तौर पर पहचाना जाता था। वे समाज के हर वर्ग में पसंद किए जाते थे। शिवराज आज टंडन के अंतिम दर्शन के लिए लखनऊ पहुंच गए। उनके साथ कुछ मंत्री भी हैं।
मध्यप्रदेश में मंत्रिमंडल की बैठक में 2 मिनट का मौन रखकर राज्यपाल लालजी टंडन को श्रद्धांजलि दी गई।
टंडन का मंगलवार सुबह 5.35 बजे लखनऊ के मेदांता अस्पताल में हृदय गति रुकने से निधन हो गया। वे 85 वर्ष के थे। उन्हें पिछले 11 जून को पेशाब में संक्रमण की वजह से भर्ती कराया गया था। अस्पताल से जारी बुलेटिन में बताया गया कि जांच में उनके लिवर में संक्रमण पाया गया था। 24 घंटे में उनके लिवर ने काम करना बंद कर दिया था। वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने राज्यपाल लालजी टंडन के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त की है।
अंतिम संस्कार शाम 4 बजे होगा
उनका अंतिम संस्कार शाम को लखनऊ में चौक स्थित गुलाला घाट पर किया जाएगा। इससे पहले उनके पार्थिव शरीर को सुबह चौक के 64 सौंधी टोला स्थित आवास में दर्शन के लिए रखा जाएगा। मध्यप्रदेश के साथ उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत भाजपा के कई नेताओं ने टंडन के निधन पर दुख जताया है।
आनंदीबेन पटेल ने कहा-
टंडन शालीन, मृदुभाषी और जमीन से जुड़े व्यक्ति थे। उन्हें राजनीति का लंबा अनुभव था। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की लखनऊ सीट से चुनाव जीतकर सांसद बने।लखनऊ में उन्होंने अनेक विकास कार्यों को कराया। उनके निधन से एक अपूरणीय क्षति हुई है।
शिवराज का ट्वीट-
श्रद्धेय टंडन जी कुशल संगठक, राष्ट्रवादी विचारक और सफल प्रशासक थे।
स्व. अटल जी के निकट सहयोगी रहते हुए उन्होंने लखनऊ और उत्तरप्रदेश के विकास में अतुलनीय योगदान दिया।
उनके द्वारा किये गए विकासकार्यों को वर्षों तक याद किया जाएगा।
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का ट्वीट-
मध्यप्रदेश के राज्यपाल श्री लालजी टंडन जी के निधन का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ।
ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें एवं शोक संतप्त परिवार को यह आघात सहने की शक्ति प्रदान करें। pic.twitter.com/eiEnpAXgp3
गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का ट्वीट-
मध्यप्रदेश के राज्यपाल श्री लालजी टण्डन जी के निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ। परमपिता परमात्मा से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करें एवं परिजनों को इस दुख की घड़ी में संबल और परिवार को दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें ।
मध्य प्रदेश कांग्रेस का ट्वीट-
मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन जी का निधन,
—ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें..!
ज्योतिरादित्य सिंधिया का ट्वीट-
मध्य प्रदेश के राज्यपाल श्री लालजी टंडन जी के दुःखद निधन पर मेरी गहरी संवेदनाएं। ईश्वर से प्रार्थना है कि वे दिवंगत आत्मा को शान्ति प्रदान करें एवं शोक संतप्त परिजनों को यह आघात सहने की शक्ति दें ।
पूर्व मंत्री जीतू पटवारी का ट्वीट-
मध्यप्रदेश के राज्यपाल श्री लालजी टण्डन जी के निधन का समाचार दुःखद है..।
– मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करें एवं परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति दें..।
कैलाश विजयवर्गीय का ट्वीट-
सादर श्रद्धांजलि !!!
मध्यप्रदेश के महामहिम राज्यपाल श्री लालजी टंडन जी के निधन का समाचार बेहद दु:खद है। उनका निधन मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है। ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दे।

Back to Top

Search