Comments Off on राजस्थान ने बेंगलूर को छह विकेट से हराया 1

राजस्थान ने बेंगलूर को छह विकेट से हराया

खेल, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें, बड़ी ख़बरें

राजस्थान रायल्स के गेंदबाजों ने शनिवार को सितारों से सजी रायल चैलेंजर्स बेंगलूर को इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास के तीसरे न्यूनतम स्कोर 70 रन पर समेटने के बाद छह विकेट से जीत दर्ज की।
राजस्थान के गेंदबाजों के सामने बेंगलूर की पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और पूरी टीम 15 ओवर में सिर्फ 70 रन ही बना सकी। स्पिनर प्रवीण ताम्बे ने 20 ओवर लेकर चार विकेट लिए। उनकी अगुवाई में गेंदबाजों ने टास जीतकर गेंदबाजी का कप्तान का फैसला सही साबित कर दिखाया।
इससे पहले 2009 में बेंगलूर ने एक बार राजस्थान को 58 रन पर आउट किया था जो अब तक आईपीएल में किसी भी टीम का न्यूनतम स्कोर है। जीत के लिए 71 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान ने 42 गेंद शेष रहते जीत दर्ज की। कप्तान शेन वाटसन ने सर्वाधिक 24 रन बनाए।
राजस्थान ने भी आसान लक्ष्य के जवाब में चार विकेट गंवा दिए। अजिंक्य रहाणे 23 रन बनाकर मिशेल स्टार्क की गेंद पर विकेट के पीछे कैच दे बैठे। संजू सैमसन दो रन पर रन आउट हो गए जबकि स्टार्क ने करुण नायर को आठ के स्कोर पर पवेलियन भेजा। लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने वाटसन को कवर में लपकवाया। अभिषेक नायर ने हालांकि विजयी रन देकर राजस्थान को टूर्नामेंट के चार मैचों में दूसरी जीत दिलाई।
इससे पहले आरसीबी की पारी की शुरुआत निराशाजनक रही जब उसके सलामी बल्लेबाज पहले ही ओवर में अपना विकेट गंवा बैठे। मध्यम तेज गेंदबाज स्टुअर्ट बिन्नी ने योगेश टकावले (0) को पवेलियन भेजा जबकि फार्म में चल रहे पार्थिव पटेल एक रन बनाकर रन आउट हो गए।
ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज केन रिचर्ड्सन तीसरे ओवर में बिन्नी की जगह गेंदबाजी करने आए। उन्होंने युवराज सिंह (3) और एबी डिविलियर्स (0) के बहुमूल्य विकेट लगातार दो गेंदों पर लिए। सचिन राणा ने हालांकि उन्हें हैट्रिक नहीं बनाने दी। रणजी ट्राफी में हरियाणा के लिए खेलने वाले राणा भी ज्यादा देर टिक नहीं सके और तीन रन बनाकर वाटसन का शिकार हुए।
लेग स्पिनर ताम्बे ने एल्बी मोर्कल (7) को आउट किया। मोर्कल ने मिडआफ पर स्टीवन स्मिथ को आसान कैच थमाया। कप्तान विराट कोहली (21) ने अपनी ओर से पूरी कोशिश की लेकिन वह भी ज्यादा देर टिक नहीं सके। मिशेल स्टार्क को रजत भाटिया ने बिन्नी के हाथों लपकवाया जबकि ताम्बे ने पुछल्ले बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा।

Back to Top

Search