Comments Off on रांची से उड़े विमान में उठने लगा धुआं, आनन-फानन में हुई इमरजेंसी लैंडिंग, बाल-बाल बचे 120 यात्री 2

रांची से उड़े विमान में उठने लगा धुआं, आनन-फानन में हुई इमरजेंसी लैंडिंग, बाल-बाल बचे 120 यात्री

झारखंड, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें, बड़ी ख़बरें

रांची से दिल्ली जा रहा एयर एशिया के विमान संख्या (15-549) में सवार 120 यात्री उस वक्त दहशत में आ गये, जब हवा में ही इस विमान के कार्गो एरिया से धुआं उठने लगा. विमान ने शनिवार शाम 5.25 बजे रांची एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी. इसी दौरान पायलट को विमान के कार्गा एरिया (जहां यात्रियों का समान रखा जाता है) से धुआं उठने की सूचना मिली. पायलट ने इसकी सूचना तत्काल रांची एटीसी को दी. रांची एटीसी ने विमान को तत्काल बिरसा मुंडा एयरपोर्ट लाने को कहा.
आनन-फानन में उतारा गया मुख्यमंत्री का चार्टर्ड : इसी दौरान मुख्यमंत्री रघुवर दास के चार्टर्ड विमान को शाम 6.10 पर लैंड करना था. इसे लेकर एयरपोर्ट में अफरा-तफरी की स्थित उत्पन्न हो गयी. एटीसी ने आनन-फानन में सीएम के चार्टर्ड विमान को लैंड करने को कहा. एयरपोर्ट के रनवे के आसपास अग्निशमन दस्ता, क्यूआरटी की टीम को मुस्तैद कर दिया गया. सीआइएसएफ के जवान एलर्ट पर आ गये. इसके बाद शाम करीब 6.28 बजे एरिया एशिया के विमान की बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंडिंग करायी गयी.
पहले यात्रियों को उतारा गया, फिर सामान उतारे गये : विमान की सुरक्षित लैंडिंग के बाद यात्रियों को बाहर निकाला गया. इसके बाद कार्गो एरिया से एक-एक कर सामना को उतारा गया. बाद में इस विमान को डीजीसीए के नियम के अनुसार ग्राउंडेड कर दिया गया. सभी यात्रियों को एयर एशिया के दूसरे विमान से रात 10.30 बजे दिल्ली भेजा गया. यात्रियों को चार घंटे से अधिक समय तक एयरपोर्ट पर ही गुजारना पड़ा. घटना के संबंध में एयर एशिया के अधिकारी से दूरभाष पर कई बार संपर्क किया गया, पर कोई उत्तर नहीं दिया गया.
एक नजर में
-दिल्ली जा रहा था
-एयर एशिया का विमान
-लखनऊ के आसपास पायलट को मिली धुएं की सूचना
-आनन-फानन में वापस रांची लाया गया विमान, हुई इमरजेंसी लैंडिंग
-चार घंटे इंतजार के बाद दूसरे विमान से भेजे गये यात्री

Back to Top

Search