Comments Off on रविवार को बिहार में आंशिक तौर पर बादल छाये रहने की आशंका 6

रविवार को बिहार में आंशिक तौर पर बादल छाये रहने की आशंका

कृषि / पर्यावरण, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, बिहार

बिहार की राजधानी पटना सहित प्रदेश के अन्य भागों में शनिवार को भी बेहतर धूप निकलने के साथ रविवार को राजधानी सहित प्रदेश के अन्य प्रमुख शहरों में आंशिक तौर पर बदाल छाये रहने की आशंका जाहिर की गयी है. मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, पटना सहित प्रदेश के अन्य भागों में शनिवार को बेहतर धूप निकली थी. मौसम विभाग ने आशंका जाहिर करते हुए कहा है कि रविवार को राजधानी पटना सहित प्रदेश के अन्य प्रमुख शहरों में आंशिक तौर पर बादल छाये रहेंगे.
मौसम विभाग की ओर से जारी की गयी चेतावनी के अनुसार, शनिवार को पटना का न्यूनतम तापमान शुक्रवार के 10.7 डिग्री सेल्सियस के मुकाबले में शनिवार को 9.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. पटना का अधिकतम तापमान शुक्रवार के 25.9 डिग्री सेल्सियस के मुकाबले में शनिवार को 24.6 डिग्री सेल्सियस रहा. प्रदेश के तीन अन्य प्रमुख शहरों गया, भागलपुर और पूर्णिया का न्यूनतम तापमान शुक्रवार के क्रमश: 10.9, 11.5 और 7.8 डिग्री सेल्सियस के मुकाबले में शनिवार को 7.9, 11.1 और 08.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. वहीं, गया, भागलपुर और पूर्णिया में जिले में अधिकतम तापमान शुक्रवार के क्रमश: 26.3, 25.4 और 25.8 डिग्री सेल्सियस के मुकाबले शनिवार को 24.9, 25.4 और 25.0 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.
मौसम विभाग की ओर से जारी किये गये पूर्वानुमान के अनुसार, रविवार को बिहार के चार प्रमुख शहरों में आंशिक तौर पर बादल छाये रहेंगे. इसके साथ ही न्यूनतम तापमान के 9 से 12 डिग्री सेल्सियस के बीच और अधिकतम तापमान के 25 डिग्री सेल्सियस रहने की आशंका जाहिर की गयी है.

Back to Top

Search