Comments Off on यूपी में होगी अखिलेश सरकार-राहुल 6

यूपी में होगी अखिलेश सरकार-राहुल

उत्तर प्रदेश, चुनाव, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, विधान सभा

समाजवादी पार्टी और कांग्रेस यूपी चुनाव के मुकाबले के लिए एक साथ आ गयी. प्रेस कॉन्फ्रेंस में सवाल जवाब के बाद अखिलेश और राहुल गांधी ने रोड शो किया. रोड शो के बाद दोनों एक जनसभा को संबोधित किया. राहुल ने कहा, यूपी में अखिलेश की सरकार आयेगी औरएक युवा मुख्यमंत्री होगा. वो नरेंद्र मोदी नहीं है मन की बात नहीं करते वो काम करते हैं.
समाजवादी पार्टी प्रमुख व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव और कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने आज एक साथ साझा प्रेस कॉन्‍फ्रेंस किया और भापजा और आरएसएस पर जोरदार हमला बोला. राहुल गांधी ने सपा के साथ कांग्रेस के गंठबंधन को गंगा और यमुना का संगम बताया और कहा कि अखिलेश के साथ राज्‍य में विकास की धारा बहा देंगे.
राहुल गांधी ने भाजपा पर बड़ा हमला करते हुए कहा कि भाजपा और आरएसएस की विचारधारा से देश को खतरा है. मायावती और भाजपा की सोच और विचारधारा में बहुत फर्क है. भाजपा की सोच और विचारधारा से देश को खतरा है, लेकिन मायावती के विचार या सोच से कोई खतरा नहीं है. राहुल बोले, मैं मायावती का व्‍यक्तिगत रूप से काफी सम्‍मान करता हूं, हां ये अलग बात है कि उनके नेतृत्‍व में राज्‍य काफी पीछे चला गया, लेकिन उनके सोच से कोई खतरा नहीं है.
राहुल गांधी ने कहा, अखिलेश यादव का इरादा साफ, नियत साफ है. अखिलेश यादव ने कोशिश की यूपी को मजबूत करने की. कांग्रेस की भी यही सोच है कि कैसे यूपी का विकास हो और यूपी को बदलने के लिए ही सपा के साथ गंठबंधन किया है. राहुल गांधी ने भाजपा-आरएसएस पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा और आरएसएस की नियत साफ नहीं है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नियत में खोट नहीं है, लेकिन उनके इरादे में विरोधाभास है. एक ओर वो देश से भ्रष्‍टाचार हटाना चाहते हैं तो दूसरी ओर वो पंजाब में भ्रष्‍टाचारियों के साथ गंटबंधन कर लिये.
राहुल के बाद अखिलेश यादव ने कहा, राहुल ने जहां से बात छोड़ी है मैं वहीं से अपनी बात की शुरूआत कर रहा हूं. हम दोनों एक दूसरे को कई सालों से जानते हैं, लेकिन अब राज्‍य में साथ-साथ काम करेंगे और यूपी को प्रगति की राह पर आगे ले जाएंगे. अब गंठबंधन के सवाल पर कोई शक नहीं है, जीत पर कोई शक नहीं है. विधानसभा चुनाव में दोनों साथ मिलकर 300 से अधिक सीट जीतेंगे. अखिलेश यादव ने कहा, हम दोनों रु्तार के दो पहिए हैं, चीजों को तेजी के साथ आगे ले जाएंगे.
अखिलेश ने कहा, उन लोगों को हम जवाब देंगे जिसने लोगों को लाइन में खड़ा कर दिया. भविष्‍य में राहुल गांधी के साथ राज्‍य के साथ-साथ देश को खुशहाली की राह पर ले जाएंगे. राहुल गांधी ने भी नरेंद्र मोदी सरकार पर जोरदार हमला करते हुए कहा, हम सपा के साथ मिलकर देश में चल रही गुस्‍से की राजनीति, नफरत की राजनीति को उखाड़ फेकेंगे. राहुल गांधी ने कहा, यूपी में सपा और कांग्रेस एक साथ मिलकर भाजपा की गुस्‍से और नफरत की राजनीति को उखाड़ फेकेंगे.
गौरतलब हो कि विधानसभा चुनाव में कड़ी टक्‍कर को देखते हुए समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कांग्रेस के साथ गंठबंधन कर लिया है और इसकी आज सामुहिक घोषणा कर दी गयी. प्रेस कांन्‍फ्रेंस से पहले दोनों ताज होटल पहुंचे और वहां दोनों ने मिलकर एक दुसरे को गुलदस्‍ता सौंपा और गले लगे. प्रसे कॉन्‍फ्रेंस के बाद दोनों एक साथ रोड शो भी करेंगे. रोड शो की शुरुआत जीपीओ स्थित गांधी की प्रतिमा के सामने से आरंभ किया जाएगा जो की घंटाघर के सामने समाप्‍त होगा.
* राहुल-अखिलेश ने एक साथ फूका चुनावी शंखनाद
राहुल गांधी और अखिलेश यादव ने आज एक साथ साझा प्रेस कांन्‍फ्रेंस किया और चुनावी बिगुल फूंका. प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के बाद अब दोनों रोड शो करेंगे. राहुल गांधी और अखिलेश यादव आज वैसे जगहों पर अपना रोड शो करने वाले हैं जहां युवाओं की सुंख्या अधिक है. दोनों राज्‍य में संदेश देना चाहते हैं कि सपा और कांग्रेस गंठबंधन एक साथ साम्‍प्रदायिक शक्तियों को उखाड़ फेंकने के लिए तैयार हैं.
संयुक्त संवाददाता सम्मेलन से राहुल और अखिलेश मतदाताओं के मन में गठजोड़ को लेकर जो संशय बना हुआ है उसे भी दूर करेंगे. इसके साथ ही अमेठी और रायबरेली में विधानसभा सीटों को लेकर चल रही खींचतान पर भी पत्ता साफ करेंगे. गठजोड़ के तहत 403 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस 105 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. शेष सीटों पर सपा के प्रत्याशी उम्मीदवार होंगे.
* 40 से 50 जगहों पर स्वागत की तैयारी
मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव और राहुल गांधी का 40 से 50 जगहों पर स्वागत की तैयारी है. इसमें व्यापारी वर्ग, मुस्लिम समाज सहित अन्य वर्गों के लिए शामिल होंगे. काफी तादाम में युवा वर्ग भी शामिल होगा. अखिलेश-राहुल का पहला स्वागत जीपीओ और दूसरा हजरतगंज चौराहे पर किया जाएगा. इसके बाद मेफेयर, लालबाग, कैसरबाग, अमीनाबाद, रकाबगंज, यहियागंज, चौक, अकबरीगेट सहित तमात इलाकों पर स्वागत की तैयारियां की गई है. घंटाघर पर समापन होगा.

Back to Top

Search