Comments Off on यूपी चुनाव में नंदकिशोर – मंगल पांडेय को मिली बड़ी जिम्‍मेवारी 18

यूपी चुनाव में नंदकिशोर – मंगल पांडेय को मिली बड़ी जिम्‍मेवारी

उत्तर प्रदेश, चुनाव, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, विधान सभा

उत्‍तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव की रणभेरी बज चुकी है . देश के सबसे बड़े प्रांत के विधान सभा चुनाव की महत्‍ता को सभी जान रहे हैं . भारतीय जनता पार्टी को पता है कि बिहार की हार के बाद यूपी चुनाव के क्‍या मायने हैं . प्रधान मंत्री स्‍वयं नरेन्‍द्र मोदी भी अब यूपी का ही प्रतिनिधित्‍व कर रहे हैं . नोटबंदी के बाद यह चुनाव नरेन्‍द्र मोदी की पापुलारिटी व भाजपा के जनाधार को सबसे अधिक तौलने वाली है .
यूपी के चुनाव की कमान भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने खुद संभाल रखी है . 2014 के लोक सभा चुनाव में अमित शाह की रणनीति ने ही भारतीय जनता पार्टी को उत्‍तर प्रदेश में ऐतिहासिक सफलता दिलाई थी अब पार्टी नेतृत्‍व ने यूपी चुनाव को लेकर अपने दूसरे महत्‍वपूर्ण नेताओं को जिम्‍मेवारी देने का काम शुरु कर दिया है .
राष्‍ट्रीय नेतृत्‍व ने यूपी चुनाव में बिहार भाजपा के वरिष्‍ठ नेता नंदकिशोर यादव और पूर्व प्रदेश अध्‍यक्ष मंगल पाण्‍डेय को महत्‍वपूर्ण जिम्‍मेवारी सौंप दी है . पार्टी सूत्रों के मुताबिक नंदकिशोर यादव को लखनऊ का प्रभारी बनाया गया है . मंगल पाण्‍डेय को अवध का जिम्‍मा दिया गया है . पूरे चुनाव के दौरान दोनों अपने प्रभार वाले क्षेत्र में ही रहेंगे . महत्‍वपूर्ण जिम्‍मेवारी का एलान होते ही दोनों नेताओं को बिहार में बधाइयां मिलने लगी है . पार्टी नेता शैलेश महाजन ने शुभकामनाओं के साथ यूपी चुनाव में भाजपा की शानदार सफलता की कामना की है .
इस बीच बिहार भाजपा से यह भी खबर आ रही है कि नित्‍यानंद राय के नये प्रदेश अध्‍यक्ष बनने के बाद प्रदेश की नई समिति बनने में अभी और वक्‍त लग सकता है . पहले सूची को तैयार माना जा रहा था . कहा जा रहा था कि 10 जनवरी को पटना दौरे पर आये अमित शाह इसे स्‍वीकृति भी दे देंगे . लेकिन अब कहा जा रहा है कि नई सूची के बाद संभावित घमासान यूपी में पार्टी की तस्‍वीर को प्रभावित करेगा ,इसलिए इसका एलान बाद में ही करना ठीक रहेगा . मतलब अभी वक्‍त है .

Back to Top

Search