Comments Off on यूपी के कुशीनगर में बोले पीएम मोदी, दिल्ली में बैठी सरकार गरीबों, किसानों को समर्पित 2

यूपी के कुशीनगर में बोले पीएम मोदी, दिल्ली में बैठी सरकार गरीबों, किसानों को समर्पित

उत्तर प्रदेश, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें, बड़ी ख़बरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कुशीनगर में कसिया हवाई पट्टी पर जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत भोजपुरी भाषा में की। उन्होंने कहा कि दिल्ली में जो सरकार बैठी है वो पूरी तरह गरीबों, किसानों, समाज के वचिंतों आदि को समर्पित है। आप लोगों का भरोसा टूटने नहीं दूंगा।
पीएम मोदी ने रैली स्थल पर आई भीड़ के बारे में बोलते हुए कहा कि आज के बराबर लोकसभा चुनावों में भी भीड़ नहीं आई थी। उन्होंने कहा कि हम सेवक हैं, आपकी सेवा के लिए आए हैं। आपके कष्ट, हमारे कष्ट हैं।
पीएम मोदी ने अपने भाषण में चीनी मिल का भी मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि चीनी मिल के मालिक मेरे पास पैकेज लेने आए थे लेकिन मैंने कहा कि पैकेज लेने की आपकी आदत पुरानी है, लेकिन मोदी नया है। सरकार गन्ना किसानों का पैसा सीधे खाते में जमा करा रही है।
उन्होंने कहा कि यूपी का भला तब तक नहीं होगा जब तक पूर्वी उत्तर प्रदेश का विकास नहीं होगा। विकास के लिए भारत सरकार अरबों-करोड़ों रुपये लगा रही है। भारत सरकार ने फैसला लिया है कि गोरखपुर में एम्स लगाएंगे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में कहा कि हड्डियां पिघल जाए,ऐसी ठंड में किसान को यूरिया लेने के लिए कतार में खड़ा रहना पड़ता था और किसी को इससे फर्क नहीं पड़ता था। लेकिन अब किसान को लाइन में नहीं लगना पड़ता है। सारा यूरिया किसान के खेत में जाता है। चोरी बंद हुई है क्योंकि हमने यूरिया पर नीम कोटिंग कर दी है।
नोटबंदी पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि पिछले दिनों कालेधन, भ्रष्टचार को रोकने के लिए हमने फैसला लिया कि 500/1000 के नोट बंद कर दी जाए। उन्होंने कहा कि हमने देश से 50 दिन मांगे हैं। बड़े लोगों को बड़ी तकलीफ होगी लेकिन छोटे लोगों को थोड़ी बहुत ही तकलीफ होगी।
उन्होंने कहा कि यह फैसला सरल नहीं है। सरकार पूरी तरह आपकी समस्याओं का निदान करने के लिए लगी हुई है। इसके समर्थन के लिए जनता का आभार।
उन्होंने कहा कि मोबाइल फोन से जो भी खरीदना हो बहुत आसानी से खरीद सकते हैँ। यह मोबाइल फोन बैंक की ब्रांच बन गया है। पहले जेब में बटुआ रखना पड़ता था, अब जमाना बदल गया है मोबाइल ही बटुआ बन गया है। पीएम मोदी ने कहा कि एक तरफ हम कालेधन के सारे रास्ते बंद करने में लगे हैं तो दूसरी तरफ भारत बंद करने में लोग लगे हैँ।
पीएम मोदी ने भाषण में कहा कि आपके पैसे आपके हैं, नोट के बिना भी आप इसे खर्च कर सकते हैं। कालेधन वाले कैश इस्तेमाल करना चाहते हैं, उन्हें कामयाब नहीं होने देना है।
रैली की तैयारियों को भाजपा के प्रदेश महामंत्री स्वतंत्रदेव सिंह और पंकज सिंह जुटे। रैली तैयारियों का जायजा लेने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम प्रकाश माथुर और भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य शनिवार को ही कुशीनगर पहुंच गए थे।
‘बीजेपी के लाभ हानि की चिंता मायावती न करें’
पीएम मोदी के रैली स्थल पर पहुंचने से पहले मंच को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या ने भी संबोधित किया। उन्होंने कहा मायावती पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी के लाभ-हानि की चिंता मायावती न करें। उनका खेल 2012 में ही खत्म हो चुका है, 2017 में बसपा का सूपड़ा साफ हो जाएगा। वहीं, सपा सरकार पर हमला बोलते हुए केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि केंद्र के विकास में प्रदेश सरकार रोड़ा अटका रही है।
लगे मोदी-मोदी के नारे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में शामिल होने के लिए लोग सुबह से ही स्थल पर आने लगे थे। इस दौरान कई बार मैदान में मोदी-मोदी के नारे भी लगे।

Back to Top

Search