Comments Off on युवराज से आगे निकले पवन नेगी 2

युवराज से आगे निकले पवन नेगी

क्रिकेट जगत, खेल, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें, बड़ी ख़बरें

आस्ट्रेलिया के अनुभवी हरफनमौला शेन वाटसन आज आईपीएल की नीलामी में सबसे महंगे बिके जिन्हें 9 . 50 करोड़ रुपये में खरीदा गया. उनके बाद पवन नेगी का नाम आता है, जिन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स ने 8.5 करोड़ में खरीदा है. इस बार युवराज सिंह को सही कीमत नहीं मिली, पिछले सीजन से अगर तुलना करें, तो उन्हें आधे से भी कम कीमत मिली है. पिछले साल उन्हें 16 करोड़ में खरीदा गया था, जबकि इस बार सनराइजर्स ने उन्हें सात करोड़ में खरीदा है.भारतीय घरेलू बल्लेबाज करुण नायर को दिल्ली डेयरडेविल्स ने चार करोड रुपये में खरीदा जबकि उनकी बेसप्राइज 10 लाख रुपये थी. बिहार के रहने वाले ईशान किशन को भी आईपीएल में इंट्री मिली है उन्हें गुजरात लॉयंस ने 35 लाख में खरीदा
भारत के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में शतक जमाकर वापसी करने वाले 34 बरस के वाटसन के लिए तीन टीमों में होड़ लगी थी. आखिर में रायल चैलेंजर्स बेंगलूर ने उन्हें सबसे ज्यादा दाम देकर खरीदा. अश्विन मुरुगन को पुणे ने 4.2 करोड़ में खरीदा, जबकि अंडर-19 के खिलाड़ी ऋषभ पंत को दो करोड़ में खरीदा गया.
इसके बाद युवराज को लेकर मुंबई इंडियंस और रायल चैलेंजर्स बेंगलूर में होड़ लगी थी लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद ने आखिर में बाजी मारी. पिछली नीलामी में 16 करोड़ रुपये पाने वाले युवराज का बेसप्राइज इस बार दो करोड़ रुपये था. अनुभवी खिलाड़ियों में भारत के आशीष नेहरा को सनराइजर्स हैदराबाद ने 5 . 5 करोड रुपये में खरीदा जबकि ईशांत शर्मा को राइजिंग पुणे सुपर जाइंट्स ने 3 . 8 करोड़ रुपये में खरीदा. केविन पीटरसन को पुणे ने 3 . 5 करोड़ रुपये और ड्वेन स्मिथ को गुजरात लायंस ने 2 . 3 करोड रुपये में खरीदा. वेस्टइंडीज के बल्लेबाज कार्लोस ब्रेथवेट को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 4 . 2 करोड रुपये में खरीदा जबकि उनका बेसप्राइज 30 लाख रुपये था.
भारत के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा को किंग्स इलेवन पंजाब ने 6 . 5 करोड रुपये में खरीदा. युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 4 . 2 करोड़ रुपये में खरीदा. नीलामी के दौरान टीम मालिक नीता अंबानी ( मुंबई इंडियंस ), प्रीति जिंटा ( किंग्स इलेवन पंजाब ) और विजय माल्या ( रायल चैलेंजर्स बेंगलूर ) के अलावा पूर्व खिलाड़ी रिकी पोंटिंग, स्टीफन फ्लेमिंग, वीवीएस लक्ष्मण, टाम मूडी, ब्राड हाग और डेनियल विटोरी मौजूद थे.पहले बैच में मारकी खिलाडियों के बिकने के बाद नीलामी मंदी पड़ गयी और कई खिलाडी बिना बिके रहे. आस्ट्रेलिया के टी20 कप्तान आरोन फिंच, न्यूजीलैंड के आक्रामक बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल, आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान जार्ज बेली, दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला, रिटायर हो चुके महेला जयवर्धने, माइकल हसी और ब्राड हाडिन को खरीदार नहीं मिले. वेस्टइंडीज के डेरेन सैमी, श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान, आस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा, डेविड हसी, एडम वोजेस और भारत के मुनाफ पटेल भी बिक नहीं सके. इन खिलाडियों को प्रक्रिया पूरी होने के बाद फिर से एक मौका मिलेगा.

Back to Top

Search