Comments Off on मोदी 14 अक्तूबर को एक दिवसीय दौरे पर आयेंगे पटना, विवि शताब्दी समारोह में लेंगे भाग 5

मोदी 14 अक्तूबर को एक दिवसीय दौरे पर आयेंगे पटना, विवि शताब्दी समारोह में लेंगे भाग

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, दिल्ली, प्रमुख ख़बरें, बिहार

पटना विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी 14 अक्तूबर को बिहार के एक दिवसीय दौरे पर आयेंगे . प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर प्रशासनिक तैयारियां शुरू हो गयी हैं. बताया जा रहा है कि बिहार के मुख्य सचिव पीएम के आगमन को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों के साथ तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे. बैठक में कैबिनेट सचिव, गृह सचिव, डीजी के अलावा वरीय पुलिस अधिकारी भी शामिल होंगे. पीयू में पीएम का करीब 40 मिनट का कार्यक्रम होगा. कार्य योजना के मुताबिक पीएम का हेलीकॉप्टर एनआइटी मैदान में उतरेगा. फिर उनका काफिला न्यूटन हॉस्टल की तरफ से सायंस कॉलेज कैंपस में प्रवेश करेगा. जानकारी के मुताबिक सायंस कॉलेज में स्टेज बनाने के लिए विवि ने ऑर्डर भी कर दिया है.
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक प्रधानमंत्री कार्यालय ने पटना विवि से शताब्दी समारोह का मिनट्स मांगा है. विवि ने त्वरित रूप से नोटिस लेते हुए दशहरा की छुट्टी में ही मिनट्स भेज दिया है. जिसके मुताबिक पीयू की ओर से 40 मिनट का कार्यक्रम होगा. इसमें कुलपति प्रो. रासबिहारी प्रसाद सिंह का पांच मिनट का स्वागत भाषण भी शामिल है. मिनट्स के अलावा सभी अतिथियों जैसे- प्रधानमंत्री, राज्यपाल और मुख्यमंत्री का भाषण होगा. प्राप्त जानकारी के मुताबिक विवि ने मानव संसाधन विकास मंत्री को भी आमंत्रण दिया है और यदि वे आते हैं, तो उनका भी भाषण होगा.
इन सबके बीच शताब्दी समारोह में पीएम के आने की संभावना को देखते हुए पटना विवि को केंद्रीय विवि का दर्जा मिलने की आस जग गयी है. कुलपति ने यूजीसी के चेयरमैन को इस संबंध में एक पत्र भी भेजा है. जिसमें यह बताया गया है कि पीयू को केंद्रीय विवि का दर्जा क्यों मिलना चाहिए. समारोह में यूजीसी के चेयरमैन भी आमंत्रित हैं. वहीं बिहार से सभी केंद्रीय मंत्रियों को भी आमंत्रित किया गया है. मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि विवि के अधिकारी इन मंत्रियों और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के माध्यम से भी पीयू को केंद्रीय विवि का दर्जा दिलाने की कोशिश में लगे हुए हैं. इन सबके बीच पीयू के कुलपति प्रो. रासबिहारी प्रसाद सिंह ने कैंपस के निरीक्षण के दौरान कार्यक्रम से संबंधित अधिकारियों की छुट्टियां रद्द करने का आदेश दिया है.

Back to Top

Search