Comments Off on मोदी ने पाक पीएम नवाज शरीफ से फोन पर कहा, दोषियों के खिलाफ जल्द करें कार्रवाई 0

मोदी ने पाक पीएम नवाज शरीफ से फोन पर कहा, दोषियों के खिलाफ जल्द करें कार्रवाई

आमने सामने, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें, बड़ी ख़बरें

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से टेलीफोन पर बात करके पठानकोट हमले में शामिल आतंकवादियों के खिलाफ त्वरित एवं निर्णायक कार्रवाई का वादा किया है।
शरीफ ने पठानकोट हमले की निंदा की। उन्होंने यह आश्वासन दिया कि उनकी सरकार आतंकवादियों के खिलाफ ठोस एवं निर्णायक कार्रवाई करेगी। प्रधानमंत्री मोदी ने शरीफ को भारत की चिंताओं से अवगत कराया। उन्होंने पठानकोट हमले में पाकिस्तानी तत्वों का हाथ होने के सबूतों को ध्यान में रखकर जल्द व निर्णायक कार्रवाई के लिए कहा।
मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी और नवाज शरीफ की बातचीत और दोनों देशों के एनएसए की वार्ता के बाद यह उम्मीद जताई जा रही है कि दोनों देशों के बीच विदेश सचिव स्तर की वार्ता भी हो सकती है। वार्ता 15 जनवरी को प्रस्तावित है। हालांकि अभी तक भारत ने बातचीत की तारीखों की पुष्टि नहीं की है। हालांकि विदेश सचिव स्तर की वार्ता के बाद की बातचीत नवाज के वादों की जमीनी हकीकत देखने के बाद ही होगी।
मोदी-नवाज बातचीत से पहले राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नसीर खान जंजुआ से बातचीत की थी। डोभाल ने जंजुआ से कहा कि हमले में शामिल आतंकवादियों के पाकिस्तान में संपर्क सूत्रों के विरुद्ध जल्द से जल्द कार्रवाई की जानी चाहिए। भारत इस हमले से जुड़ी जानकारी पहले ही पाकिस्तान को उपलब्ध करा चुका है।
गौरतलब है कि पठानकोट हमले में पाकिस्तान का हाथ होने की पुष्टि कॉल इंटरसेप्ट से हो चुकी है। आतंकवादियों से मेड इन पाकिस्तान सामान बरामद होने से आरोप और पुख्ता हुए हैं।
प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया कि मोदी को दोपहर में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने पठानकोट वायु सैनिक अड्डे पर आतंकी हमले के बारे में फोन किया। पीएमओ के बयान में कहा गया है कि टेलीफोन पर हुई बातचीत के दौरान मोदी ने इस बात पर कड़ाई से जोर दिया कि पाकिस्तान को पठानकोट आतंकवादी हमले के लिए जिम्मेदार लोगों एवं संगठनों के खिलाफ ठोस और तत्काल कार्रवाई करने की जरूरत है। बयान में कहा गया है कि इस बारे में पाकिस्तान को विशिष्ट और कार्रवाई करने योग्य सूचना उपलब्ध करायी गई है। शरीफ ने प्रधानमंत्री मोदी को आश्वस्त किया कि उनकी सरकार आतंकवादियों के खिलाफ त्वरित एवं निर्णायक कार्रवाई करेगी।

Back to Top

Search