Comments Off on मोदी ने की बिहार-झारखंड में चल रही प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना सहित 227 परियोजनाओं की समीक्षा 3

मोदी ने की बिहार-झारखंड में चल रही प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना सहित 227 परियोजनाओं की समीक्षा

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, कृषि / पर्यावरण, झारखंड, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें, बड़ी ख़बरें, बिहार, मध्य प्रदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘प्रगति प्लेटफार्म’ के माध्यम से प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना समेत 10 लाख करोड़ रुपये निवेश की 227 परियोजनाओं की बुधवार को समीक्षा की. प्रधानमंत्री ने 25वें प्रगति संवाद के दौरान कहा कि इसके माध्यम से केंद्र और राज्यों के बीच समन्वय बढ़ा है.
यह संघीय ढांचे को मजबूत बनाने की दिशा में सकारात्मक प्रयास है जिसके माध्यम से विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की जाती है. मोदी ने इस दौरान विभिन्न क्षेत्रों में लोक शिकायतों के समाधान से जुड़े विषयों की भी समीक्षा की. प्रधानमंत्री कार्यालय के बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री ने पूर्व सैनिकों के कल्याण से जुड़ी शिकायतों के निपटारे के विषय की समीक्षा की. उन्होंने शिकायतों का जल्द निपटारा करने की गति को बढ़ाने पर जोर दिया ताकि पूर्व सैनिकों की समस्याओं का ठीक ढंग से निपटारा किया जा सके. प्रधानमंत्री ने रेलवे, सड़क, पेट्रोलियम, बिजली, कोयला, शहरी विकास, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण क्षेत्र में आधारभूत ढांचे के विकास से जुड़ी परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की.
ये परियोजनाएं हिमाचल प्रदेश, उत्तरप्रदेश, ओड़िशा, आंध्रप्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, असम, सिक्किम, पश्चिम बंगाल, बिहार, तमिलनाडु और झारखंड जैसे राज्यों में हैं. प्रधानमंत्री ने प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना के लागू किये जाने की दिशा में हुई प्रगति की समीक्षा की. उन्होंने अनुसूचित जनजाति छात्रों के लिए उच्च शिक्षा क्षेत्र में राष्ट्रीय छात्रवृत्ति एवं फेलोशिप कार्यक्रम की भी समीक्षा की.

Back to Top

Search