Comments Off on मैं देश को गलत रास्‍ते पर नहीं ले जाने दूंगा-नरेंद्र मोदी 4

मैं देश को गलत रास्‍ते पर नहीं ले जाने दूंगा-नरेंद्र मोदी

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार

मैं देश को गलत रास्‍ते पर नहीं ले जाने दूंगा नरेंद्र मोदी ने आज कर्नाटक के दावणगेरे में उज्जवल योजना का उद्घाटन किया. इस मौके पर केंद्र सरकार के दो साल पूरे होने के उपलक्ष्‍य में मोदी ने एक रैली को संबोधित किया. इस रैली में पीएम मोदी ने कहा, मैं देश को गलत रास्‍ते पर नहीं ले जाने दूंगा. मोदी ने अपने सरकार की उपलब्धियोंके बारे में कहा, मेरी सरकार किसानों के लिए काम कर रही है.
मोदी ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा, सरकार को बने एक सप्‍ताह भी नहीं हुए थे कि मेरे सामने भांति भांति के सवाल खड़े किये जाते थे. मेरे से हिसाब मांगा जाता था. इस देश में कुछ लोग ऐसे हैं जो लोकतंत्र की बात तो करते हैं लेकिन लोगों के द्वारा चुनी हुई सरकार को स्वीकार करने के लिए उनका मन तैयार नहीं है. उनको अब भी लगता है ये कैसे चुन कर आ गया. लेकिन मैं उन लोगों से कहना चाहता हूं कि मैं कहीं से नहीं आया बल्कि मैं यहां के लोगों के द्वारा चुन कर आया हूं.
मेरी सरकार ने इन्‍हीं लोगों के सारे सवालों का जवाब दिया है और जनता के भलाई के लिए काम किया है. मोदी ने कहा, मेरे उपर सवाल उठाये जाते हैं कि मोदी बड़े काम नहीं करता है, पहले वाली सरकार ने बड़े-बड़े काम भी किये, बड़े-बड़े लोगों के लिए काम किये और बड़े-बड़े फायदे भी उठाये. लेकिन क्‍या मैं भी वैसा ही काम करूं. मोदी ने कहा, मैं एक-दो काम कम करूंगा लेकिन देश को गलत रास्‍ते पर नहीं जाने दूंगा. मेरी आपसे वादा है.
सरकार के काम का मूल्यांकन होना चाहिए. सरकार के काम का लेखा-जोखा होना चाहिए. मैं आपके पास इसलिए आया हूं कि मैं अपने सरकार के दो साल का लेखा-जोखा आपको दूं और आपका आर्शीवाद लूं. मैंने पिछले चुनाव में आपसे कहा था कि आप मुझे कमल दो मैं आपको लक्ष्‍मी दूंगा. आपको स्‍मार्ट सीटी मिला की नहीं, रेलवे के लिए बजट मिला की नहीं. हमारे देश में दो साल से कम समय में इतनी तेजी के साथ सभी दिशाओं में काम हुए. पिछली सरकार अपने कामों की ढोल पीटती थी, लेकिन जो काम 60 साल में पूरे नहीं हुए उसे मेरी सरकार ने दो साल में पूरे किये.
उन्‍होंने गन्‍ने किसानों की दुख के बारे में कहा, गन्‍ना मिल वाले किसानों को सही समय पर पैसे नहीं देते, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा, अब गन्‍ने किसानों को पहले पैसे मिलेंगे. मोदी ने कहा, मेरी सरकार ने ऐसा प्रयास किया है कि अब बिचौलियों के हाथों किसानों को प्रताडित नहीं होना पड़ेगा.
मोदी ने कहा, आज सरकार को काम नहीं करने दिया जा रहा है, लेकिन हमारा प्रयास है कांग्रेस मुक्‍त भारत बनाना. मोदी ने कहा मेरी सरकार 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने की दिशा में काम कर रही है. लेकिन इस काम में किसानों भाईयों का सहयोग जरूरी है. मोदी ने किसानों से इस दिशा में सहयोग करने का आह्वान किया.
मोदी ने स्‍वच्‍छ भारत अभियान के बारे में कहा, दुनिया में भारत की स्‍वच्‍छता के बारे में चर्चा हो रही है. भारत के भाग्‍य बदलने में सभी के सहयोग की जरूरत है. दो साल में देश में जो बदलाव आया है, इस कार्य में जिसने भी सहयोग किया है मैं उनका हृदय से धन्‍यवाद देता हूं. मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, देश का भाग्‍य बदलने में आप सभी के सहयोग ही आवश्‍यता है.
मोदी ने जनधन योजना के बारे में कहा, मैं आप सभी से पूछना चाहता हूं कि गरीब का बैंकों पर अधिकार है कि नहीं. क्‍या केवल संपन्‍न लोगों को ही बैंको पर अधिकार है. लेकिन मेरे देश के गरीबों की अमीरी देखिये. मुफ्त में बैकों में खाता नहीं खोलवाया, बल्कि उन्‍होंने कुछ न कुछ राशी देकर खाता खोलवाया. ये है हमारे देश के गरीबों की अमीरी.
मोदी ने कहा, भाईयो-बहनों क्‍या अभी एक रुपये में आज चाय मिलेगी, लेकिन मैं जब चाय बेचता था उस समय मिलता था. लेकिन मेरी सरकार ने मात्र एक रुपये में आपकी जीवन बिमा देने का काम किया है. प्रधानमंत्री जीवन सुरक्षा योजना ने देश के गरीबों को सुरक्षित जीवन देने का संकल्प लिया है.

Back to Top

Search