Comments Off on मुठभेड़ में पुलिस अवर निरीक्षक शहीद 10

मुठभेड़ में पुलिस अवर निरीक्षक शहीद

अपराध, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, बिहार

पुलिस-नक्सली के बीच शनिवार की दोपहर लठिया कोड़ासी जंगल में हुए मुठभेड़ में पुलिस अवर निरीक्षक भवेश कुमार शहीद हो गए। भवेश कुमार धहरा थाने में तैनात थे। घटना के बाद साथी पुलिसकर्मी धरहरा पीएचसी इलाज के लिए ले गये। वहां से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें मुंगेर रेफर कर दिया गया। मुंगेर में जांच के बाद चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। बाद में तीन चिकित्सकों की टीम गठित कर शव का पोस्टमार्टम कराया गया।
एसएसपी वरुण कुमार सिन्हा ने बताया कि लखीसराय के एएसपी (अभियान) रजनीश के कहने पर मुंगेर के एएसपी (अभियान) नवीन कुमार को पुलिस अवर निरीक्षक भवेश कुमार, एसटीएफ, एसएसबी, सैप और जिला पुलिस बल के जवानों को जंगली क्षेत्रों में सर्च अभियान के लिए भेजा गया था। मुंगेर पुलिस को निर्देश दिया गया था कि लखीसराय और जमुई पुलिस द्वारा चलाए जा रहे सर्च अभियान के बाद नक्सली मुंगेर क्षेत्र में प्रवेश न कर सकें इस पर रोक लगाएं।
इसी दौरान लठिया कोड़ासी गांव निवासी ललन कोड़ा को एएसपी (अभियान) नवीन कुमार ने पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया। ललन को हिरासत में लेने के बाद लठिया कोड़ासी गांव के लोग उग्र हो गए और ललन को हिरासत में लेने का विरोध करने लगे। लोगों के विरोध को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने हवा में फायरिंग की। इसके बाद ग्रामीणों की आड़ में नक्सलिसों ने पुलिस पर गोलीबारी शुरू कर दी।
इस दौरान पुलिस व नक्सलियों के बीच करीब 20-25 राउंड गोलियां चलीं, जिसमें लठिया कोड़ासी गांव निवासी सुरेश कोड़ा घायल हो गया, जबकि नक्सलियों द्वारा चली गोली पुलिस अवर निरीक्षक भवेश कुमार को दाहिनी ओर गले में लग गई। सुरेश का इलाज लखीसराय में चल रहा है। पुलिस लाईन में शहीद दारोगा भवेश कुमार को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। शहीद दारोगा भवेश बेगूसराय जिले के साहेबपुर कलाम थानाक्षेत्र के चौकी गांव के रहनेवाले थे। वे पिछले साल अगस्त में खगड़िया से मुंगेर तबादला होकर आए थे।

Back to Top

Search