Comments Off on मिताली राज को मिली भारतीय महिला टीम की कप्तानी 14

मिताली राज को मिली भारतीय महिला टीम की कप्तानी

आधीआबादी, क्रिकेट जगत, खेल, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार

अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज को कोलंबो में तीन से 21 फरवरी तक होने वाले आईसीसी महिला विश्वकप क्वालिफायर क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है. भारतीय टीम ने आखिरी बार बैंकाक में टी20 एशिया कप खेलकर खिताब बरकरार रखा था. भारत के दो प्रमुख खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना फिलहाल ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग खेल रहे हैं.
34 वर्षीय मिताली ने दिसंबर में महिला ट्वेंटी 20 एशिया कप के खिताबी मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 73 रन की मैच विजयी पारी खेली थी. एशिया कप में भारतीय टीम की बागडोर हरमनप्रीत कौर के हाथों में थी.भारत को अब विश्व कप क्वॉलीफायर खेलना है, जिसमें भारतीय टीम श्रीलंका, आयरलैंड, जिम्बाब्वे और थाईलैंड के साथ ग्रुप ए में है जबकि ग्रुप बी में पाकिस्तान, बांग्लादेश, स्काटलैंड और पीएनजी हैं .
भारत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगा. उसे पहला क्वालीफायर सात फरवरी को श्रीलंका से खेलना है. हर टीम पहले दौर में चार मैच खेलेगी जिसमें से तीन टीमें सुपर सिक्स में पहुंचेंगी. सुपर सिक्स चरण की शीर्ष चार टीमें विश्व कप में जगह बनायेंगी. विश्व कप 26 जून से 23 जुलाई तक खेला जायेगा.

Back to Top

Search