Comments Off on मायावती पर आपत्ति‍जनक टिप्पणी करने वाले दयाशंकर सिंह की पत्नी स्वाति सिंह को भाजपा ने दिया टिकट 6

मायावती पर आपत्ति‍जनक टिप्पणी करने वाले दयाशंकर सिंह की पत्नी स्वाति सिंह को भाजपा ने दिया टिकट

आधीआबादी, उत्तर प्रदेश, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें, बड़ी ख़बरें

बसपा प्रमुख मायावती पर आपत्त‍िजनक टिप्पणी करने वाले नेता दयाशंकर सिंह की पत्नी स्वाति सिंह को भाजपा ने लखनऊ की सरोजनी नगर सीट से पार्टी का उम्मीदवार बनाया है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने सोमवार को इसकी घोषणा की.
आपको बता दें कि पिछले साल ही मौर्य ने स्वाति सिंह को टिकट देने के संकेत दे दिए थे. उन्होंने कहा था कि अगर जरूरत पड़ेगी तो वह स्वाति को विधानसभा चुनाव में पार्टी की ओर से प्रत्याशी बनाने पर विचार करेंगे. यह बयान देने के कुछ दिन बाद ही भाजपा ने स्वाति को उत्तर प्रदेश में महिला मोर्चा का अध्यक्ष नियुक्त कर दिया था.
उल्लेखनीय है कि दयाशंकर सिंह को बीएसपी प्रमुख मायावती के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने के आरोप में भाजपा से निकाल दिया गया था. हालांकि बाद में दयाशंकर ने अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगी थी और कहा था कि मायावती बड़ी नेता हैं. मैं अपनी टिप्प्णी के लिए क्षमा प्रार्थी हूं.
अपने बयान के कारण दयाशंकर को जेल भी जाना पड़ा था. दयाशंकर के बयान के बाद सूबे की राजनीतिक में भूचाल आ गया था और बीएसपी ने भाजपा और दयाशंकर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. प्रदर्शन के दौरान बीएसपी के कुछ नेताओं ने भी दयाशंकर के परिवारवालों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी जिसके बाद स्वाति सिंह ने जिस दमदार तरीके से बीएसपी पर पलटवार किया था और आक्रामक रुख अपनाया था, उससे लग रहा था कि भाजपा उनका इस्तेमाल उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों में करेगी.
गौर हो कि दयाशंकर सिंह के जेल जाने के बाद स्वाति सिंह मीडिया के समक्ष आयी और बीएसपी को घेरने का काम किया.

Back to Top

Search